1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : विराट कोहली की तरह किसी अन्य भारतीय कप्तान का यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करना मुश्किल है - रवि शास्त्री

IND vs AUS : विराट कोहली की तरह किसी अन्य भारतीय कप्तान का यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करना मुश्किल है - रवि शास्त्री

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने 71 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर 2018/19 दौरे पर हराया था। उस दौरान भारत ने मेजबानों को 2-1 से बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में धूल चटाई थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 06, 2021 19:05 IST
Cant see Virat Kohli feat of beating Australia at home and away being emulated soon: Ravi Shastri- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Cant see Virat Kohli feat of beating Australia at home and away being emulated soon: Ravi Shastri

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में कहा है कि विराट कोहली की ऑस्ट्रेलिया को घर और बाहर दोनों जगह हराने की ऐतिहासिक उपलब्धि किसी अन्य भारतीय कप्तान द्वारा अनुकरण नहीं की जा सकती है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : पुरुष टेस्ट मैच में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला अधिकारी बनेंगी क्लेयर पोलोसाक

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने 71 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर 2018/19 दौरे पर हराया था। उस दौरान भारत ने मेजबानों को 2-1 से बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में धूल चटाई थी। वहीं 2017 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में भी हराया था।

बुधवार को रवि शास्त्री ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पिछले 7 दशक में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज पर अधारित एक बुक लॉन्च की है। इस दौरान उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर की तस्वीर का अनावरण भी किया है।

ये भी पढ़ें - NZ vs PAK : न्यूजीलैंड से दूसरे टेस्ट में मिली हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बड़ा बयान

शास्त्री ने इस बुक लॉन्च के दौरान कहा "71 साल के दिल टूटने के बाद ऑस्ट्रेलिया में भारत की पहली श्रृंखला जीत दर्ज करने में मिली संतुष्टि बहुत अधिक थी। मैं विराट की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर और बाहर दोनों में जीत की उपलब्धि को बहुत लंबे समय तक किसी अन्य भारतीय कप्तान द्वारा दोहराता नहीं देख रहा।"

उन्होंने आगे कहा "ऑस्ट्रेलिया में सफलता के बारे में महान बात यह है कि यह आसानी से नहीं आती है। एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में, आप जानते हैं कि जब आप कठिन तरीके से जीतते हैं, तो आप सम्मान का आदेश देते हैं।"

ये भी पढ़ें - IPL : आगामी दो सत्र के लिए दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े प्रवीण आमरे, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

मौजूदा भारतीयटीम की तारीफ करते हुए शास्त्री ने कहा "भारतीय टीमों ने (21 वीं) शताब्दी के बाद से ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उनके पास तेज गेंदबाजी संसाधनों की गहराई नहीं है। यही कारण है कि इस भारतीय टीम ने अतीत में कुछ अन्य लोगों की तरह कठिन ऑस्ट्रेलियाई टीम से सम्मान हासिल किया।"

टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैच की टेस्ट सीरीज खेल रही है। यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगला टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी में खेलना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड