1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. NZ vs PAK : न्यूजीलैंड से दूसरे टेस्ट में मिली हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बड़ा बयान

NZ vs PAK : न्यूजीलैंड से दूसरे टेस्ट में मिली हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बड़ा बयान

न्यूजीलैंड के हाथों दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से क्लीन स्वीप का सामना करने के बाद पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान मोहम्मद रिजवान ने कहा है कि बतौर कप्तान वह इस हार की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं।

IANS IANS
Published on: January 06, 2021 17:46 IST
NZ vs PAK: Pakistani captain made big statement after second Test defeat to New Zealand - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES NZ vs PAK: Pakistani captain made big statement after second Test defeat to New Zealand 

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के हाथों दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से क्लीन स्वीप का सामना करने के बाद पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान मोहम्मद रिजवान ने कहा है कि बतौर कप्तान वह इस हार की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं। न्यूजीलैंड ने हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन बुधवार को पाकिस्तान को पारी और 176 रनों से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया।

ये भी पढ़ें - IPL : आगामी दो सत्र के लिए दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े प्रवीण आमरे, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

रिजवान ने मैच के बाद कहा, "एक कप्तान के रूप में मैं इस हार की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। मैं खुद जिस तरह से विकेटकीपिंग करना चाहता था, वह नहीं कर पाया। हमारी फील्डिंग भी अच्छी नहीं रही। टेस्ट मैच जीतने के लिए आपको 20 खिलाड़ियों को आउट करना पड़ता है। लेकिन अगर हम कैच छोड़ते हैं तो यह आंकड़ा 20 से 30 हो जाता है। बड़ी टीमों और खासकर, दुनिया के नंबर-1 टेस्ट खिलाड़ी केन विलियम्सन जैसे खिलाड़ियों का कैच छोड़ते हैं, तो वह बड़ी पारी खेल सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "अगर पूरा मैच देखें तो हम तीनों विभाग में उस स्तर का प्रदर्शन नहीं कर सके जैसा कि मैच जीतने के लिए हमें करना चाहिए था। हालांकि हमारे गेंदबाजों ने शुरू में अच्छा प्रयास किया और हमारे लिए मौके बनाए।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : अजिंक्य रहाणे ने बताए दो खिलाड़ियों के नाम जिनकी वजह से टीम इंडिया को हुआ फायदा

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 297 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 659 रनों पर घोषित कर पाकिस्तान पर 362 रनों की बढ़त ले ली थी।

पाकिस्तानी बल्लेबाज दूसरी पारी में भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और मैन ऑफ द मैच चुने गए काइल जेमिसन की घातक गेंदबाजी के सामने दूसरी पारी में सिर्फ 186 रनों पर ढेर हो गई। जेमिसन ने 48 रन देकर छह विकेट लिए। पहली पारी में भी उन्होंने पांच विकेट लिए थे।

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय स्पिनरों से निपटने के लिए तैयार किया है एक खास प्लान

विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, "हमें फील्डिंग, गेंदबाजी और बल्लेबाजी में बहुत सुधार करने की जरूरत है। लेकिन साथ ही हमारी बल्लेबाजी भी ऊपर-नीचे हो रही है। मैं चाहता हूं कि गेंदबाज भी प्रदर्शन में निरंतरता लाएं। लेकिन हमारे पास क्षमतावान खिलाड़ी हैं और हमें उम्मीद है कि हम अगली सीरीज (दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ घर में) में सुधार करेंगे।"

न्यूजीलैंड ने बे-ओवल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल की थी। इस सीरीज जीत के साथ उसने आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जाने की उम्मीदें बरकरार रखी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड