Monday, May 06, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज की कैरिबियाई प्रीमीयर लीग इन दो स्टार युवा खिलाड़ियों के जीवन पर बनाएगी फिल्म

कैरिबियाई प्रीमीयर लीग ( सीपीएल ) ने एक शानदार फिल्म बनाने का फैसला किया है। जिसमें युवा क्रिकेटर कीमो पॉल और तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस नजर आएंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 09, 2020 18:28 IST
Oshane Thomas and Keemo Paul- India TV Hindi
Image Source : GETTY Oshane Thomas and Keemo Paul

बारबाडोस| कोरोना महामारी के चलते पूरी दुनिया में सभी प्रकार के खेलों को या तो स्थगित किया जा चुका है या तो उन्हें रद्द कर दिया गया है। जिसके चलते भारत की इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के साथ-साथ अन्य देशों की टी20 लीग पर रोक लगी हुई है। इसी बीच वेस्टइंडीज में खेली जाने वाली कैरिबियाई प्रीमीयर लीग ( सीपीएल ) ने एक शानदार फिल्म बनाने का फैसला किया है। जिसमें वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी क्रिस गेल और आंद्रे रसेल नहीं बल्कि युवा क्रिकेटर कीमो पॉल और तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस नजर आएंगे।

सीपीएल की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, लीग ने इसके लिए थ्रोम्बोन पड्रक्श्न के साथ मिलकर काम किया है। फिल्म में पॉल, थॉमस और रोवमन पॉवेल जैसे कई शानदार युवा कैरेबियाई क्रिकेटरों की कहानियों को दिखाया जाएगा।

गौरतलब है कि इस फिल्म में तीनों क्रिकेटरों के घरों और उन लोगों भी दिखाया जाएगा, इतना ही नहीं अपने क्रिकेटर बनने के सफर के दौरान वो किन-किन  क्रिकेटरों से मिले व किस- किस ने उनके टैलेंट को निखारने में मदद की। जिसके चलते आज वो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी मशहूर खिलाड़ी बने। इन सभी पहलुओं को दर्शाया जाएगा।

सीपीएल के प्रोडक्श्न प्रमुख पॉल प्रिटशेट ब्राउन ने कहा, "हर सफल एथलीट के पीछे एक कहानी होती है, जैसे कि वे कहां से आए हैं, वे लोग जिन्होंने उनके करियर को सफल बनाया और उन्होंने अपने जीवन को परिभाषित किया। उन्होंने ऐसा क्या किया कि दुनिया का ध्यान उन पर गया। ऐसी चीजों को दर्शाया जाएगा।"

ये भी पढ़ें : जब महेंद्री सिंह धोनी ने ली सुरेश रैना की चुटकी, बोले- ‘तेरी दाढ़ी सफ़ेद हो गई है’

हलांकि सभी तीनों फिल्में सीपीएल लीग के यूट्यूब और फेसबुक पेज पर उपलब्ध होंगी। जहां से फैंस इस फिल्म को देख पाएंगे। लेकिन अभी तक तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है।

बता दें कि पूरी दुनिया में फैली कोरोना महामारी के कारण सभी प्रकार की खेल गतिविधियाँ ठप्प पड़ी हुई हैं। जिसके चलते इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों को पहले ही एक साल तक के लिए स्थगित किया जा चुका है। वहीं क्रिकेट की बात करें तो 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को बीसीसीआई ने अब अनिश्चित काल के लिए रद्द कर दिया ह। जबकि दूसरी तरफ अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में कोरोना महामारी के बाद किस तरह खेलों की वापसी होगी इसका सभी को इंतज़ार है।

यह भी पढ़ें- 'ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप का आयोजन लॉजिस्टिक तौर पर चुनौतीपूर्ण होगा'

( With agency Input Bhasa )

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement