Thursday, April 18, 2024
Advertisement

EXCLUSIVE | IPL 2021 में आरसीबी के लिए खेलना चाहते थे चेतन सकारिया, मगर अब विराट कोहली है उनका ड्रीम विकेट

चेतन सकारिया ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में बताया कि वह दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को आउट करना चाहते हैं और वो ही उनका ड्रीम विकेट है। इसी के साथ उन्होंने विराट को आउट करने के पीछे बड़ी वजह भी बताई।

Lokesh Khera Written by: Lokesh Khera @lokeshkhera29
Updated on: June 07, 2021 10:42 IST
Chetan Sakaria wanted to play for RCB in IPL 2021, but now Virat Kohli is his dream wicket- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Chetan Sakaria wanted to play for RCB in IPL 2021, but now Virat Kohli is his dream wicket

आईपीएल 2021 के स्थगित होने से पहले राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने अपने लाजवाब प्रदर्शन से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इस सीजन में खेले 7 मैचों में उन्होंने 7 विकेट लिए जिसमें महेंद्र सिंह धोनी और केएल राहुल जैसे बड़े खिलाड़ियों के विकेट भी शामिल थे। मगर अभी तक उन्हें अपना ड्रीम विकेट नहीं मिला है।

चेतन सकारिया ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में बताया कि वह दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को आउट करना चाहते हैं और वो ही उनका ड्रीम विकेट है। इसी के साथ उन्होंने विराट को आउट करने के पीछे बड़ी वजह भी बताई।

चेतन ने कहा "विराट भैया का विकेट मेरा ड्रीम विकेट है। अगर मैं उन्हें बोल्ड करता हूं तो वह मेरा आइडियल विकेट होगा। किसी भी गेंदबाज के लिए बल्लेबाज को बोल्ड करना सबसे बड़ी उपलब्धि होती है।"

उन्होंने आगे कहा "विराट भाई को मैं इसलिए आउट करना चाहता हूं क्योंकि वह इस समय के महान बल्लेबाज हैं। वह अपना विकेट आसानी से नहीं देते और रन भी बनाते रहते हैं, अंत में वह आपको परेशान करेंगे ही। वह ओवर में सिंगल-डबल खेलते हुए एक मीठा सा चौका मार देंगे और ऐसे वो एक ओवर में 10 रन बना लेते हैं। वहीं बाकी बल्लेबाज जो होते हैं वो बड़ा शॉट मारने की कोशिश करते हैं और बीट हो जाते हैं। वो एक छक्का भी मारेंगे तो भी बुरा नहीं लगता क्योंकि वह आउट होने का मौका भी देते है, लेकिन विराट ऐसा नहीं करते जिस वजह से गेंदबाजों के लिए वह मुश्किल बल्लेबाज साबित होते हैं।"

इस दौरान चेतन सकारिया ने खुलासा किया कि आरसीबी की टीम आईपीएल 2021 के ऑक्शन में उन्हें खरीदने के लिए तैयार थी और वह भी कोहली की टीम से खेलना चाहते थे, लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने 1.20 करोड़ रुपए की बोली लगाकर चेतन को अपनी टीम में शामिल कर लिया। चेतन के लिए आरसीबी ने 1.10 करोड़ तक बोली लगाई थी।

चेतन ने इस बारे में कहा "इस साल के ऑक्शन में आरसीबी क्लीयर था कि वह मुझे खरीदेगा। लेकिन बाद में मुझे राजस्थान ने अपनी टीम में शामिल कर लिए।"

जब चेतन से पूछा गया कि वह क्या आरसीबी की टीम में जाना चाहते थे तो उन्होंने इसका जवाब हां में दिया और कहा "हां मैं आरसीबी की टीम में जाना चाहता था क्योंकि मैं थोड़ा इमोशनली उस टीम के साथ जुड़ा हुआ था, लेकिन अंत में क्रिकेट मायने रखता है। आपको क्रिकेट खेलनी है चाहे वह किसी भी टीम से खेलो।"

बता दें, चेतन आईपीएल 2020 में आरसीबी के नेट बॉलर रह चुके हैं और यूएई में हुए इस सीजन में उन्होंने एबी डी विलियर्स और विराट कोहली जैसे दिग्गज  बल्लेबाजों के सामने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया था।

चेतन ने बताया कि जब वह आरसीबी के नेट बॉलर थे तो उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला और विराट कोहली ने भी उनके साथ अपना कुछ अनुभव साझा किया।

चेतन ने कहा "जब मैं आरसीबी का नेट बॉलर था तो मैंने विराट कोहली और एबी डी विलियर्स जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के सामने गेंद डाली। इससे मुझे यह पता चलता है कि अभी मुझे अपने ऊपर कितना काम करने की जरूरत है और मुझे कितना दूर जाना है। ये खिलाड़ी अपने करियर के शिखर पर हैं ऐसे में इन्हें गेंदबाजी करने से काफी कुछ सीखने को मिला। हालांकि मैं इन्हें एक बार भी आउट नहीं कर पाया।"

23 साल के इस खिलाड़ी ने आगे कहा "जब मैं आरसीबी के साथ था तो कई बार मेरी कोहली से बातचीत हुई थी। कुछ सवाल होता था तो मैं उनसे पूछता था। मैंने उनसे एक बार पूछा था कि बल्लेबाजों को मदद देने वाली विकेट पर कैसी गेंदबाजी करके परेशान किया जा सकता है। तो विराट ने एक बार कहा था कि अगर मुझे पाटा विकेट पर पर धीमी गति वाली गेंद खेलने को मिलेगी तो मैं परेशान होऊंगा।"

चेतन अभी युवा है और वह निरंतर अपने खेल को सुधारने के लिए मेहनत कर रहे हैं ताकि वह वर्ल्ड क्रिकेट में अपना नाम कमा सके। इसके लिए वह हर बाएं हाथ के गेंदबाज को फॉलो करते हैं और उनमें जो चीज उन्हें पसंद आती है उसे अपनी गेंदबाजी में लागू करने की कोशिश करते हैं।

चेतन ने कहा "मैं हर बाएं हाथ के गेंदबाज को फॉलो करता हूं। मुझे बाएं हाथ के गेंदबाज काफी पसंद हैं जैसे कि हमारे दिग्गज जहीर खान, वसीम अकरम और ट्रेंट बोल्ट। मैं हर गेंदबाज से कुछ ना कुछ सीखने की कोशिश करता हूं। उनकी चीजों को अपनी गेंदबाजी में लागू करने की कोशिश करता हूं और देखता हूं कि वो मेरे ऐक्शन के साथ फिट होती है या नहीं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement