Friday, May 10, 2024
Advertisement

घरेलू क्रिकेटरों को मिल सकता है मुआवजा, समिति ने रखा प्रस्ताव

कोरोना महामारी के कारण पिछले सत्र में रणजी ट्रॉफी रद्द होने के कारण घरेलू क्रिकेटरों को उनकी मैच फीस का कम से कम 50 प्रतिशत मुआवजा मिल सकता है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 12, 2021 9:34 IST
घरेलू क्रिकेटरों को...- India TV Hindi
Image Source : GETTY घरेलू क्रिकेटरों को मिल सकता है मुआवजा, समिति ने रखा प्रस्ताव

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के कारण पिछले सत्र में रणजी ट्रॉफी रद्द होने के कारण घरेलू क्रिकेटरों को उनकी मैच फीस का कम से कम 50 प्रतिशत मुआवजा मिल सकता है बशर्ते बीसीसीआई की शीर्ष परिषद कार्यसमूह के सुझाव मान ले। अंतिम फैसला हालांकि बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह लेंगे जो 20 सितंबर को शीर्ष परिषद के साथ इस मसले पर चर्चा करेंगे । समझा जाता है कि समिति ने कई प्रस्तावों पर बात की।

समिति में भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन, युधवीर सिंह, संतोष मेनेन, जयदेव शाह, अविषेक डालमिया, रोहन जेटली और देवजीत सैकिया शामिल हैं । बोर्ड के एक सूत्र ने कहा ,‘‘ अंतिम फैसला जय शाह को लेना है लेकिन अधिकांश सदस्यों का मानना है कि कुल मैच फीस का कम से कम 50 फीसदी मुआवजा मिलना चाहिये।’’

इस समय रणजी मैच में अंतिम एकादश में रहने वाले खिलाड़ी को 35000 रूपये प्रतिदिन और हर मैच का एक लाख 40 हजार रूपये फीस मिलती है । इसके मायने हैं कि कम से कम 70000 रूपये मुआवजे के तौर पर मिलेंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement