Friday, April 26, 2024
Advertisement

आगामी 5 अगस्त से इंग्लैंड में शुरू हो सकता है काउंटी चैंपियनशिप

काउंटी चैंपियनशिप को तीन भागो में नार्थ, साउथ और वेस्ट के आधार पर बांटा जाएगा। चैंपियनशिप में शामिल होने वाली सभी टीमें कम से कम पांच मैच खेलेगी और आखिर में अपने रीजन में टॉप पर रहने वाली दो टीमें फाइनल में पहुंचेगी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 28, 2020 11:57 IST
County Championship, England Cricket Board, sports news, latest updates, coronavirus, Covid-19, T20 - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Cricket

कोविड-19 महामारी के बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इस खेल को बहाल करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाने जा रही है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड आगामी 5 अगस्त से देश में घरेलू क्रिकेट काउंटी चैंपिनशिप की शुरुआत कर सकता है, जिसका फाइनल उम्मीद है कि लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंट पर खेला जाएगा।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के रिपोर्ट के मुताबिक काउंटी चैंपियनशिप को तीन भागो में नार्थ, साउथ और वेस्ट के आधार पर बांटा जाएगा। चैंपियनशिप में शामिल होने वाली सभी टीमें कम से कम पांच मैच खेलेगी और आखिर में अपने रीजन में टॉप पर रहने वाली दो टीमें फाइनल में पहुंचेगी।

वहीं उम्मीद की जा रही है कि पांच दिनी फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा सकता है।

यह भी पढ़ें-  इयान बॉथम ने जताई विराट कोहली के खिलाफ खेलने की इच्छा, बताया बेहतरीन कप्तान

इसके अलावा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने देश में इंटरनेशनल क्रिकेट टीम बहाली के लिए भी पूरी तैयारी कर ली है। कोरोना वायरस महामारी के कारण इंग्लैंड में जुलाई तक के लिए सभी तरह के पेशेवर खेल आयोजन को स्थगित कर दिया गया था।

हालांकि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने यह घोषणा किया है कि टीम जुलाई में वेस्टइंडीज  के खिलाफ इंटरनेशनल मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी। इस दौरान स्टेडियम में दर्शक मौजूद नहीं रहेंगे।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ खाली स्टेडियम में खेलने के लिए तैयार हैं आयरलैंड के स्टार बल्लेबाज पॉल स्ट्रिलिंग

वहीं आईसीसी के द्वारा जारी किए सभी गाइडलाइन्स को इस दौरान सख्ती से पालन किया जाएगा। जिसमें गेंद पर लार नहीं लगाने और विकेट लेने के बाद जश्न मानने पर पाबंदी शामिल है। 

इसके लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने अपनी व्यक्तिगत ट्रेनिंग की शुरुआत कर दी है। वहीं वेस्टइंडीज के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी जुलाई के अंत तक इंग्लैंड के दौरे पर आएगी। पीसीबी ने इस दौरे के लिए पहले ही मंजूरी दे दी है।

ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आगे आने वाले दिनों में एक बार फिर इंटरनेशनल को हम देख सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement