Friday, April 26, 2024
Advertisement

CPL 2020 : सिमंस के दम पर नाइटराइडर्स ने दर्ज की लगातार 8वीं जीत, वारियर्स ने सेंट लूसिया को हराया

सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमन्स के 63 गेंदों पर बनाये गये 96 रन की मदद से ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सीपीएल टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में लगातार आठवीं जीत दर्ज की। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 03, 2020 12:13 IST
CPL 2020 : सिमंस के दम पर...- India TV Hindi
Image Source : CPL CPL 2020 : सिमंस के दम पर नाइटराइडर्स ने दर्ज की लगातार 8वीं जीत, वारियर्स ने सेंट लूसिया को हराया

टारूबा (त्रिनिदाद)। सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमन्स के 63 गेंदों पर बनाये गये 96 रन की मदद से ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सेंट कीट्स एवं नेविस पैट्रियट्स को 59 रन से करारी शिकस्त देकर कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में लगातार आठवीं जीत दर्ज की। एक अन्य मैच में गयाना अमेजॉन वारियर्स ने सेंट लूसिया जॉक्स को सात विकेट से हराया जिससे वह अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। 

IPL 2020 से नाम वापस लेने के बाद केन रिचर्डसन ने दिया बड़ा बयान

नाइटराइडर्स ने अपने स्टार खिलाड़ियों कीरोन पोलार्ड और सुनील नारायण को विश्राम दिया था। ऐसे में सिमन्स ने सात चौकों और छह छक्कों की मदद से बड़ी पारी खेली और अपनी टीम को चार विकेट पर 174 रन तक पहुंचाया। डेरेन ब्रावो (36) दोहरे अंक में पहुंचने वाले अन्य बल्लेबाज थे। इन दोनों ने 130 रन की साझेदारी की। इसके जवाब में सेंट कीट्स एवं नेविस की टीम सात विकेट पर 115 रन ही बना पायी। उसके तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें क्रिस लिन ने 34 और जोशुआ डासिल्वा ने 29 रन बनाये।

नाइटराइडर्स की तरफ से भारतीय स्पिनर प्रवीण तांबे ने प्रभावशाली गेंदबाजी की और चार ओवर में 12 रन देकर सिल्वा का विकेट लिया। सिकंदर रजा ने तीन ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिये। अन्य मैच में शिमरोन हेटमेयर (36 गेंदों पर नाबाद 56) की अर्धशतकीय पारी की मदद से गयाना अमेजॉन वारियर्स ने सेंट लूसिया जॉक्स को 37 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से पराजित किया। सेंट लूसिया की टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 109 रन ही बना पाया।

लंका प्रीमियर लीग का 14 नवंबर से 6 दिसंबर तक होगा आयोजन : श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड

रकीम कार्नवाल ने 13 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 21 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की लेकिन सेंट लूसिया के नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे। वारियर्स की तरफ से नवीन उल हक और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट लिये। छोटे लक्ष्य के सामने वारियर्स ने ब्रैंडन किंग (छह) का विकेट जल्दी गंवा दिया। हेटमेयर ने इसके बाद जिम्मेदारी संभाली और अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाये। चंद्रपॉल हेमराज ने 26, निकोलस पूरण ने 10 और रोस टेलर ने नाबाद सात रन बनाये। वारियर्स के अब नौ मैचों में दस अंक हो गये हैं और वह सेंट लूसिया से रन गति के आधार पर आगे है। नाइटराइडर्स 16 अंक लेकर शीर्ष पर काबिज है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement