Saturday, April 27, 2024
Advertisement

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बीबीएल सीजन 10 के लिए तैयार किया शेड्यूल, बनाया यह खास प्लान

हालांकि इससे पहले भी बीबीएल के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम इंटरनेशनल सीरीज खेल चुकी है। ऐसे में भारतीय दौरे से इस पर कुछ खास असर नहीं पड़ना चाहिए।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: July 15, 2020 11:36 IST
BBL, Australia, Cricket Australia, BBL 10- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES BBL 10

भारत के इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के बहु प्रतीक्षित दौरे के दौरान बिग बैश लीग (बीबीएल) के दसवें सीजन का टूर्नामेंट भी खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को देश की इस प्रमुख टी20 प्रतियोगिता के 61 मैचों का कार्यक्रम जारी किया। इस कार्यक्रम के अनुसार तीन दिसंबर को एडिलेड ओवल में एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच खेले जाने वाले से मैच से बीबीएल की शुरुआत होगी। 

इसी दिन से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट मैच शुरू होगा। बीबीएल का फाइनल अगले साल छह फरवरी को खेला जाएगा। महिला बीबीएल में 59 मैच होंगे और यह 17 अक्टूबर से 29 नवंबर तक खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें- कोरोना के कहर को देखते हुए इंग्लैंड रद्द कर सकता है भारत का दौरा - रिपोर्ट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी के कारण गर्मियों में क्रिकेट के कार्यक्रम में बदलाव के लिये मजबूर होना पड़ सकता है लेकिन आज की घोषणा 61 मैचों के कार्यक्रम की प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है। ’’ 

कार्यक्रम के अनुसार बीबीएल में शुरू में आठ रात को मैचों के आयोजन के बाद पांच दिन का आराम लिया जाएगा क्योंकि इस बीच 11 से 15 दिसंबर के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में दिन रात्रि टेस्ट मैच खेला जाना है। 

यह भी पढ़ें-  पाकिस्तानी ओपनर शान मसूद का है मानना, वेस्टइंडीज से मिली हार के बावजूद एक मजबूत टीम है इंग्लैंड

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर तथा चौथा और अंतिम टेस्ट अगले साल तीन से सात जनवरी के बीच खेला जाएगा। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग प्रमुख एलिस्टेयर डोबसन ने कहा कि कोविड-19 पर लगातार निगरानी रखी जाएगी। 

ऑस्ट्रेलिया में अभी तक इस बीमारी के 9000 मामले सामने आये हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हमें कोविड-19 की स्थिति पर पैनी निगाह रखनी होगी। हम सुरक्षित और सफल टूर्नामेंट के लिये संबंधित सरकारी एजेंसियों, जैव सुरक्षित वातावरण के विशेषज्ञों, मैच स्थलों, क्लबों, खिलाड़ियों, प्रसारक सहभागियों और अपनी निजी टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे। ’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement