Thursday, May 09, 2024
Advertisement

कोरोना के कहर को देखते हुए इंग्लैंड रद्द कर सकता है भारत का दौरा - रिपोर्ट

इंग्लैंड को भारत दौरे पर तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच की सीरीज खेलनी थी। इस सीरीज की शुरुआत 16 सितंबर से होनी थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 15, 2020 11:06 IST
England Tour Of India 2020 May be Postponed Due To Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES England Tour Of India 2020 May be Postponed Due To Coronavirus

कोरोनावायरस के कहर की गाज भारत की एक और सीरीज पर गिर सकती है। जी हां, इस साल सितंबर में इंग्लंड को लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए भारत का दौरा करना था, लेकिन तेजी से फैल रही इस महामारी को देखते हुए इंग्लैंड इस दौरे को अगले साल तक के लिए स्थगित कर सकता है। इंग्लैंड को भारत दौरे पर तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच की सीरीज खेलनी थी। इस सीरीज की शुरुआत 16 सितंबर से होनी थी।

हालांकि डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, टी20 वर्ल्ड कप रद्द होने से आईपीएल 2020 के लिए जगह बन जाएगी और सितंबर के आखिरी हफ्ते में इसका आयोजन हो सकता है। ऐसे में इंग्लैंड के भारत दौरे की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है।

इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई के बीच बातचीत चल रही है। इससे समझा जा सकता है कि इस लिमिटेड ओवर सीरीज को अगले साल भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच टेस्ट मैच की सीरीज के साथ जोड़ा जा सकता है। यह 5 टेस्ट मैच की सीरीज भी भारत में ही खेली जानी है।

ये भी पढ़ें - कोविड-19 बीमारी से उबरकर ठीक हुए मशरफे मुर्तजा, फेसबुक पर दी जानकारी

आईपीएल के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद कहा जा रहा था कि बीसीसीआई की नजरें अब आईसीसी के फैसले पर टिकी है। अगर आईसीसी इस महीने होने वाली मीटिंग में टी20 वर्ल्ड कप को रद्द या फिर आगे के लिए स्थगित करता है तो बीसीसीआई उस विंडो में आईपीएल 2020 का आयोजन करा सकता है।

बता दें, कोरोनावायरस के कहर की वजह से सितंबर में होने वाले एशिया कप 2020 को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है ऐसे में आईपीएल के आयोजन की उम्मीदें और भी बढ़ गयी है।

आईपीएल के आयोजन के लिए श्रीलंका और यूएई बीसीसीआई को प्रस्ताव भी भेज चुके हैं। कुछ समय पहले खबर आई थी की न्यूजीलैंड ने भी आईपीएल को अपने देश में आयोजित करने के लिए बीसीसीआई को प्रस्ताव भेजा था, लेकिन कुछ दिन पहले बोर्ड ने इस बात को नकार दिया है।

अगर इस साल आईपीएल का आयोजन होता है तो वह दर्शकों की गैरमौजूदगी में होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement