Thursday, March 28, 2024
Advertisement

खेलों के महाकुंभ में क्रिकेट की हो सकती है वापसी, ओलम्पिक-2028 में हो सकता है शामिल

एमसीसी क्रिकेट समिति के चेयरमैन माइक गैटिंग ने कहा है कि आईसीसी खेल को 2028 में लांस एंजेल्स में होने वाले ओलम्पिक खेलों में शामिल करने की कोशिश में लगा हुआ है।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 13, 2019 8:49 IST
खेलों के महाकुंभ में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES खेलों के महाकुंभ में क्रिकेट की हो सकती है वापसी, ओलम्पिक-2028 में हो सकता है शामिल 

लंदन| एमसीसी क्रिकेट समिति के चेयरमैन माइक गैटिंग ने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) खेल को 2028 में लांस एंजेल्स में होने वाले ओलम्पिक खेलों में शामिल करने की कोशिश में लगा हुआ है। गैटिंग ने यह बात इसी सप्ताह लॉर्डस में आईसीसी के नए कार्यकारी अधिकारी मनु स्वाहने द्वारा कही गई बात के हवाले से कही है। 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने गैटिंग के हवाले से लिखा है, "हम मनु स्वाहने से बात कर रहे थे और वह इस बात को लेकर बेहद उम्मीद में हैं कि क्रिकेट को 2028 ओलम्पिक खेलों में जगह मिल सकती है। इसी पर वह मजबूती से काम कर रहे हैं। यह वैश्विक स्तर पर क्रिकेट के लिए बड़ी बात होगी।"

गैटिंग ने कहा, "यह सिर्फ दो सप्ताह की बात होगी न कि पूरे महीने की। इसलिए यह उन टूर्नामेंट्स में से होगा, जिसमें दो सप्ताह का कार्यक्रम बनाने में परेशानी नहीं आएगी।"

हाल ही में घोषणा की गई थी कि महिला क्रिकेट को 2022 में होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल किया जाएगा। गैटिंग ने कहा कि आने वाले सप्ताहों में इस बात की पुष्टि हो जाएगी। 

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "मुझे लगता है कि कल या एक-दो दिन में इस बारे में बयान आ जाएगा कि महिला क्रिकेटर एजबेस्टन में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में शिरकत करेंगी या नहीं। हमें उम्मीद है कि इस मामले में मंजूरी मिल जाएगी, जो शानदार होगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement