Friday, May 17, 2024
Advertisement

डेल स्टेन की टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी, 1 विकेट लेकर बना डाले 2 रिकॉर्ड

डेस स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी की और 2 बड़े रिकॉर्ड बनाए।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: January 06, 2018 15:22 IST
डेल स्टेन- India TV Hindi
डेल स्टेन

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने मैदान पर वापसी की। स्टेन ने वापसी मैच में कसी हुई गेंदबाजी की और जल्द ही उन्होंने शिखर धवन को अपनी ही गेंद पर कैच कर अपना पहला विकेट झटक लिया। इसके साथ ही स्टेन ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली और इसके अलावा उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि को भी अपने नाम किया। आइए आपको बताते हैं कि स्टेन ने वापसी मैच में किन रिकॉर्डों को अपने नाम किया।

स्टेन ने की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी: स्टेन ने पहली पारी में भारत के ओपनर शिखर धवन को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। इसके साथ ही स्टेन के नाम अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे कॉट एंड बोल्ड करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। स्टेन के नाम अब तक 10 कॉट एंड बोल्ड हैं, वहीं रिचर्ड हेडली के भी स्टेन के बराबर ही कॉट एंड बोल्ड हैं। इन दोनों के अलावा इयान बॉथम, डैरेन सैमी, जेम्स एंडरसन के नाम 9-9 कॉट एंड बोल्ड हैं।

टेस्ट में 10वें सबसे ज्यादा विकेट: भारत के खिलाफ एक विकेट लेते ही स्टेन के नाम अब टेस्ट क्रिकेट में 10वें सबसे ज्यादा विकेट हो गए हैं। स्टेन ने भारत के हरभजन सिंह को पीछे छोड़कर इस उपलब्धि को अपने नाम किया है। स्टेन के नाम अब तक 86 मैचों में 418 विकेट हो चुके हैं। स्टेन से आगे पोलक (421), हैडली (431), कपिल देव (434), वॉल्श (519), एंडरसन (523), मैक्ग्रा (563), कुंबले (619), वॉर्न (708) और मुरलीधरन (800) हैं। साफ है स्टेन ने भारत के खिलाफ जबरदस्त वापसी की है और आने वाले मैचों में भी वो बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement