1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 45 साल की उम्र में डैरेन स्टीवन्स ने मचाया धमाल, 190 रनों की पारी खेलकर किया अद्भूत कारनामा

45 साल की उम्र में डैरेन स्टीवन्स ने मचाया धमाल, 190 रनों की पारी खेलकर किया अद्भूत कारनामा

स्टीवन्स ने अपनी इस पारी में 15 चौके और इतने ही छक्के लगाए। इस दौरान उन्होंने 9वें विकेट लिए 166 रनों की साझेदारी की जिसमें उनके जोड़ीदार ने सिर्फ 1 रन जोड़े। इस तरह केंट ने अंत में 307 रन बनाकर अपनी पारी को समाप्त को किया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 22, 2021 7:55 IST
darren stevens, darren stevens age, darren stevens county championship, darren stevens kent 190, dar- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/SHASHANK.SHEKHAR3 darren stevens

'एज इज जस्ट अ नंबर' अग्रेंजी में यह कहावत काफी मसहूर है और इंग्लैंड के ऑलराउंडर डैरेन स्टीवन्स ने इसे सही साबित भी किया है। 45 साल के स्टीवन्स ने काउंटी चैंपियनशिप में केंट की ओर से खेलत हुए कुछ ऐसा ही अद्भूत कारनामा किया जिसकी अब हर तरफ चर्चा हो रही है।

दरअसल शुक्रवार को ग्लैमरगन के खिलाफ खेले गए मुकाबले में केंट के इस खिलाड़ी ने 149 गेंदों का सामना करते हुए 190 रनों की पारी खेलकर तहलका मचा दिया। स्टीवन्स ने यह पारी तब खेली जब केंट ने महज 92 रन के स्कोर पर अपने 7 विकेट गंवा दिए थे। 

यह भी पढ़ें- ऋद्धिमान साहा ने बताया WTC फाइनल में विकेटकीपर के तौर पर कौन होगा पहली पसंद 

स्टीवन्स ने अपनी इस पारी में 15 चौके और इतने ही छक्के लगाए। इस दौरान उन्होंने 9वें विकेट लिए 166 रनों की साझेदारी की जिसमें उनके जोड़ीदार ने सिर्फ 1 रन जोड़े। इस तरह केंट ने अंत में 307 रन बनाकर अपनी पारी को समाप्त को किया। 

आपको बता दें कि स्टीवन्स ने साल 1977 में अपना डेब्यू किया था। हालांकि उन्हें बड़े स्तर खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन इसके बावजूद उन्हें इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में एक महान खिलाड़ी का दर्जा प्राप्त है।

यह भी पढ़ें- एफआईएच एथलीट समिति में फिर से शामिल किए गए पीआर श्रीजेश

इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में 314 फर्स्ट क्लास मैच में 15,940 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में 564 विकेट भी लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 30 बार पांच विकेट लेने का भी कारनामा किया।। फर्स्ट क्लास मुकाबले में स्टीवन्स ने 35 शतक लगा चुके हैं।

वहीं 526 लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में स्टीवन्स ने 11000 भी बना चुके हैं। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X