1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर ने भारत के खिलाफ लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, बने सबसे बड़े ओपनर बल्लेबाज

एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर ने भारत के खिलाफ लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, बने सबसे बड़े ओपनर बल्लेबाज

भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 9वीं बार शतकीय साझेदारी कर एडम गिलक्रिस्ट और मार्क वॉ की जोड़ी को पीछे छोड़ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 14, 2020 20:39 IST
David warner, Aaron finch, australia vs india, 1st ODI, Virat kohli, most prolific opening pair- India TV
Image Source : BCCI TV David Warner and Aaron Finch 

 

भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हुए दोनों के बीच रिकॉर्ड शतकीय साझेदारी हुई। इसके साथ ही वॉर्नर और फिंच ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे सबसे अधिक शतकीय साझेदारी करने वाले ओपनर बल्लेबाज बन गए हैं।

यह नौवां मौका है जब बार्नर और फिंच के बीच पहले विकेट के लिए 100 या अधिक रनों की साझेदारी हुई है। इस मामले में फिंच और वॉर्नर ने गिलक्रिस्ट और मार्क वॉ की जोड़ी को पीछे छोड़ा जबकि पूर्व ओपनर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन सबसे अधिक शतकीय साझेदारी के मामले में पहले स्थान पर हैं। 

वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए गिलक्रिस्ट और हेडन ने ओपनिंग करते हुए 16 बार शतकीय साझेदारी की है। इस मामले में मार्क वॉ और गिलक्रिस्ट की जोड़ी अब तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। इन दोनों जोड़ी के बीच 8 बार ओपननिंग शतकीय साझेदारी हुई।  

इसके साथ ही फिंच और वॉर्नर के बीच 130 रनों की साझेदारी होते ही वनडे में भारत के खिलाफ पहले विकेट के लिए सबसे  बड़ी पार्टनरशिप करने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं इससे पहले भारत के खिलाफ यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के एलिएस्टर कुक और क्रेग किस्वेटर के नाम था जिन्होंने साल 2011 में पहले विकेट के लिए 129 रनों की साझेदारी की थी।

सबसे बड़ी साझेदारी के मामले में वॉर्नर और फिंच ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया। भारत के लिए खिलाफ उसके घर में यह दोनों ओपनर बल्लेबाज सबसे बड़ी साझेदारी करने का नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इससे पहले इन दोनों पहले बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ बेंगलुरु में 231 रनों की साझेदारी की थी।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13