Saturday, May 18, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के खेमें में कोरोना संक्रमण के बावजूद भारतीय टीम की तैयारियों पर नहीं पड़ेगा असर

इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के चार सदस्यों का श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज समाप्त होने के 48 घंटे बाद कोरोना वायरस के लिये किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है।

Edited by: Bhasha
Published on: July 06, 2021 17:58 IST
India vs England, Sports, cricket, India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian cricket team 

इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों और सहयोगी कर्मियों के कोरोना वायरस के लिये पॉजिटिव पाये जाने के कारण उसकी वनडे टीम के क्वारंटीन पर चले जाने के बावजूद पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये ब्रिटिश दौरे पर गयी भारतीय क्रिकेट टीम अपने कार्यक्रम में बदलाव नहीं करेगी और उसका 20 दिन का अवकाश जारी रहेगा। 

इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के चार सदस्यों का श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज समाप्त होने के 48 घंटे बाद कोरोना वायरस के लिये किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है। इन सदस्यों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। इंग्लैंड को इस कारण पाकिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिये बेन स्टोक्स की अगुवाई में पूरी नयी टीम का चयन करना पड़ा। 

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड से लौटते ही बायो बबल में जायेंगे सभी श्रीलंकाई क्रिकेटर

भारतीय खिलाड़ी 14 जुलाई को लंदन में एकत्रित होंगे जहां से वे दो सप्ताह के अभ्यास शिविर तथा ‘सलेक्ट काउंटी इलेवन’ के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच के लिये डरहम जाएंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘हम स्थिति से अवगत हैं। यदि मौजूदा स्वास्थ्य सुरक्षा दिशानिर्देशों में कोई परिवर्तन होता है तो ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) और स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी हमें उसे उपलब्ध कराएंगे और उसका कड़ाई से पालन किया जाएगा। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अभी हमें कुछ नहीं बताया गया है। खिलाड़ियों को अभी अपना अवकाश बीच में खत्म करने के लिये नहीं कहा गया है। ’’ 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान स्टेडियम में लगेगा दर्शकों का जमावड़ा

अभी अधिकतर खिलाड़ी लंदन या उसके आसपास के इलाकों में हैं तथा अपने परिवारों के साथ समय बिता रहे हैं। कुछ ग्रामीण इलाकों में भी गये हैं। खिलाड़ियों के लंदन में इकट्ठा होने के बाद उनका फिर से परीक्षण किया जा सकता है और उसके बाद ही उन्हें जैव सुरक्षित वातावरण में प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है। 

इंग्लैंड में डेल्टा-3 के मामलों में बढ़ोतरी देखी गयी है। इंग्लैंड की मूल वनडे टीम के सभी खिलाड़ियों का पूर्ण टीकाकरण नहीं हुआ है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement