1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीत के बावजूद गिल को है इस बात का मलाल, अब किया खुलासा

ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीत के बावजूद गिल को है इस बात का मलाल, अब किया खुलासा

ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीतकर लौटे शुभमन गिल को जहां काफी ख़ुशी हैं वहीं उन्हें एक मलाल भी रह गया है। जिसका उन्होंने घर आने के बाद जिक्र किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 24, 2021 9:04 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shubman Gill

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में युवा टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में धूल चटाकर हाल ही में इतिहास रच दिय। 32 साल बाद गाबा के मैदान में ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट मैच हराना और सीरीज 2-1 से जीतकर तिरंगा लहराना। इन सभी द्रश्यों ने हर एक भारतीय फैंस का दिल जीत लिया। रहाणे की कप्तानी में जिस भी युवा को खेलने का मौका मिला उसने शानदार खेल दिखाया। यही कारण है कि बिना कप्तान विराट कोहली और तमाम सीनियर खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया कि टीम भारत के आगे घर में नतमस्तक हो गई।

इस तरह इन युवा खिलाड़ियों में से एक शुभमन गिल भी रहे। जिन्होने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू करते हुए ओपनिंग बल्लेबाजी में शानदार खेल दिखाया। गिल ने तीन टेस्ट मैचों में 250 से ज्यादा रन बनाए। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीतकर लौटे शुभमन गिल को जहां काफी ख़ुशी हैं वहीं उन्हें एक मलाल भी रह गया है। जिसका उन्होंने घर आने के बाद जिक्र किया है।

दरअसल, सीरीज के चौथे और निर्णायक गाबा टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले गिल अपने रंग में दिखाई दे रहे थे। चौथे टेस्ट मैच के 5वें दिन बेहतरीन बल्लेबाजी करने ववाले गिल ने ही कहें तो भारत के जीत की उम्मीदें जगाई थी। इस दौरान उन्होंने गाबा के मैदान में 91 रनों की पारी खेली और बड़ा शॉट मारने के चक्कर में नाथन लियोन का शिकार बन बैठे थे। ऐसे में नर्वस नाईंटीज का शिकार होने के बाद गिल ने अब माना कि उन्हें इस ऐतिहासिक मैच में शतक ना मार पाने का मलाल है।

भारत वापसी के बाद रहाणे ने किया ऐसा की सोशल मीडिया पर फैंस बोले, 'एक ही तो दिल है कितनी बार जीतोगे'

गिल ने कहा, "वो जिस गेंद पर आउट हुए वो गेंद आउट होने वाली नहीं थी। अगर वो शतक बनाते तो उसके बाद रन आराम से बनते, क्योंकि वहां की परिस्थति बल्लेबाजी के लिए बन चुकी थी।"

जबकि सीरीज जीत के बारे में गिल ने आगे कहा, "यह सीरीज जीतना पूरी टीम के लिए चुनौती था। जिस तरह से भारतीय टीम पहले टेस्ट में 36 रनों पर आउट हुई थी, उसके बाद वापसी करने के लिए टीम को हर क्षेत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ देना था।"

पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए शेयर किया द्रविड़ का वो ईमेल, जिसमें लिखा है भारत में जीत का मंत्र

बता दें कि एडीलेड में बुरी तरह टेस्ट मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने अपने इतिहास का सबसे दमदार पटलवार करते हुए ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में 1-2 से सीरीज में मात दी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड