Saturday, April 20, 2024
Advertisement

धोनी मेरे मेंटर की तरह हैं, किसी भी समस्या के लिए खुलकर बात कर सकता हूं : पंत

युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को अपना मेंटर करार दिया है और साथ ही कहा कि जब उन्हें कोई दिक्कत आती है तो धोनी उनकी काफी मदद करते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 02, 2020 13:36 IST
धोनी मेरे मेंटर की तरह...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES धोनी मेरे मेंटर की तरह हैं, किसी भी समस्या के लिए खुलकर बात कर सकता हूं : पंत

युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को अपना मेंटर करार दिया है और साथ ही कहा कि जब उन्हें कोई दिक्कत आती है तो धोनी उनकी काफी मदद करते हैं। पंत ने शुक्रवार (1 मई 2020) को दिल्ली कैपिटल्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर लाइव चैट के दौरान ने ये बात कही।

ऋषभ पंत ने कहा, "धोनी मैदान और मैदान के बाहर मेरे लिए एक मेंटर की तरह रहे हैं। मैं उनसे किसी भी समस्या को लेकर खुलकर बात कर सकता हूं। हालांकि वह मुझे कभी भी समस्या का पूरा समाधान नहीं बताते हैं।" उन्होंने आगे कहा, "ऐसा इसलिए है कि मैं उन पर पूरी तरह निर्भर नहीं हूं। वह मुझे केवल इशारा देते हैं जो मुझे समस्या को हल करने में मदद करता है। वह मेरे पसंदीदा बल्लेबाजों में से एक है, हालांकि यह ऐसा नहीं है जो अक्सर होता है।"

पंत ने बताया, "अगर माही भाई क्रीज पर हैं, तो आप जानते हैं कि चीजें सही हैं। उनके दिमाग में एक योजना रहती है, और आपको सिर्फ उसका पालन करने की जरुरत होती है!" एडम गिलक्रिस्ट और धोनी को आदर्श मानने वाले पंत ने खुद की पहचान बनाने के महत्व पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा, "मुझे गर्व है कि दोनों ने मेरे प्रदर्शन को स्वीकार किया है। अपने आदर्श खिलाड़ियों से सीखना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको उनकी नकल नहीं करनी है। अपनी खुद की पहचान बनाना महत्वपूर्ण है।"

ऋषभ पंत ने आईपीएल में  54 मैच में 1736 रन जड़े हैं और पिछले 2 सीजन में उनका प्रदर्शन शानदार रहा।  उन्होंने कहा, "2018 का आईपीएल मेरे लिए काफी सफल साबित हुआ और मुझे काफी व्यक्तिगत सफलता मिली। लेकिन 2019 साल मेरे लिए खास रहा क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स ने एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया और छह साल के अंतराल के बाद प्लेऑफ में जगह बनाई। पिछले साल टीम की बांडिंग हमारी सफलता का एक बड़ा कारण थी।"

पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के प्रशंसकों के लिए भी एक खास संदेश दिया। उन्होंने कहा, "इस टीम का समर्थन करने और खराब समय के दौरान भी हम पर इतना प्यार बरसाने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। हम आपके लिए आईपीएल ट्रॉफी जीतने की पूरी कोशिश करेंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement