1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 'हमें फर्क नहीं पड़ता कि भारत क्या सोचता है', 16 साल के नसीम की उम्र को लेकर बोला पाक

'हमें फर्क नहीं पड़ता कि भारत क्या सोचता है', 16 साल के नसीम की उम्र को लेकर बोला पाक

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह इन दिनों अपनी गेंदबाजी की वजह से क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोर रहे हैं। नसीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंटरनेशनल डेब्यू किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 25, 2019 13:40 IST
naseem shah- India TV
Image Source : GETTY IMAGES 'हमें फर्क नहीं पड़ता कि भारत क्या सोचता है', 16 साल के नसीम की उम्र को लेकर बोला पाक

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह इन दिनों अपनी गेंदबाजी की वजह से क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोर रहे हैं। नसीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंटरनेशनल डेब्यू किया। इस दौरान नसीम ने अपनी स्पीड और लाइन लेंथ से सभी को प्रभावित किया था। एक तरफ जहां नसीम अपनी गेंदबाजी की वजह से चर्चा का विषय बने हुए हैं। वहीं, दूसरी तरफ नसीम को अपनी उम्र के कारण आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, नसीम ने 16 साल और 279 दिन की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। नसीम दुनिया के 11वें ऐसे खिलाड़ी हैं जिसने 16 साल की उम्र या उससे कम में क्रिकेट में अपना पर्दापण किया है। हालांकि कई लोग नसीम की उम्र पर सवाल उठा रहे है जिनमें भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ भी शामिल हैं। कैफ ने पाकिस्तानी पत्रकार साज सादिक के पुराने ट्वीट को शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, "“जरा इस नयी सनसनी को देखिए। ये 16 साल के हैं। इनकी उम्र तो बढ़ने के बजाए कम हो रही है। जरा सोचिए।”

बता दें कि पाकिस्तानी पत्रकार साज सादिक ने ही साल 2018 में एक ट्वीट में नसीम शाह की उम्र 17 साल बताई थी। यही वजह है कि लोग पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से सवाल कर रहे हैं कि आखिर पाकिस्तानी तेज गेंदबाज की उम्र बढ़ने के बजाय 1 साल कैसे कम हो सकती है।

नसीम की उम्र से जुड़े विवाद पर अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने सफाई दी है। वसीम ने कहा, "आप बस उसका चेहरा देखिए। उसके चेहरे पर कम उम्र साफ देखी जा सकती है। लोग नसीम शाह की उम्र की वजह से सोच रहे हैं कि वह 16 साल की उम्र में कैसे इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहा है वो परिपक्व लड़का है। हम वास्तव में इस बात की परवाह नहीं करते कि भारत क्या सोचता है।"

ये पहली बार नहीं है जब किसी पाकिस्तानी क्रिकेटर को अपनी उम्र के कारण विवाद का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले शाहिद अफरीदी ने ऑटोबायोग्राफी 'गेम चेंजर' में उम्र को लेकर बड़ा खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि जन्म 1980 में नहीं बल्कि 1975 में हुआ था। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13