1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. किरमानी का बड़ा बयान, कहा- मुझे नहीं लगता धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे

किरमानी का बड़ा बयान, कहा- मुझे नहीं लगता धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे

1983 विश्व कप विजेता विकेटकीपर सैयद किरमानी ने कहा कि एमएस धोनी ने भले ही अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन उन्हें लगता है कि पूर्व भारतीय कप्तान फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलेंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 29, 2020 15:41 IST
किरमानी का बड़ा बयान,...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES किरमानी का बड़ा बयान, कहा- मुझे नहीं लगता धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे

1983 विश्व कप विजेता विकेटकीपर सैयद किरमानी ने कहा कि एमएस धोनी ने भले ही अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन उन्हें लगता है कि पूर्व भारतीय कप्तान फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलेंगे। एमएस धोनी के रिटायरमेंट को लेकर अकटलों का बाजार बुधवार को उस समय गर्म हो गया जब सोशल मीडिया पर  #धोनीरिटायर ट्रेंड होने लगा।

किरमानी ने एशियानेट से बातचीत में कहा, "धोनी को बेहतर पता होगा। वह शांत हैं। उन्होंने अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में बात नहीं की है। मुझे नहीं लगता कि वह वापस आएंगे (भारत के लिए खेलने के लिए)। उन्होंने अपने सभी सपने और लक्ष्य हासिल किए हैं। उनके पास कुछ भी नहीं बचा है। हालांकि, रिटायरमेंट का निर्णय उनका है। मीडिया में रिपोर्ट पढ़कर मुझे जो समझ में आया है, वह आईपीएल खेलने के लिए बहुत उत्सुक हैं। संभवतः इस साल का आईपीएल उनका आखिरी हो सकता है।"

2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की हार के बाद से धोनी ने कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। धोनी 2019 के घरेलू सत्र में भी किसी सीरीज़ का हिस्सा नहीं थे। यही नहीं, इस साल के शुरूआत में वह न्यूजीलैंड के हाई-प्रोफाइल दौरे से भी चूक गए थे।

सुनील गावस्कर, बिशन सिंह बेदी और कपिल देव की कप्तानी में खेलने वाले किरमानी ने एमएस धोनी को भारतीय क्रिकेट के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कप्तान करार दिया है।

उन्होंने कहा, "जिनकी कप्तानी के नीचे और जिनकी कप्तानी के खिलाफ मैंने खेला है, उन सब में मैं धोनी को सब से ऊपर रखूंगा। दूसरों की तुलना में धोनी की साख किसी भी कप्तान के पास नहीं थी। फिर भी मैं इसे उचित सम्मान के साथ कहना चाहता हूं क्योंकि इससे उन कप्तानों को चोट पहुंच सकती है, जिनके अंडर मैंने खेला है। यह सच्चाई है, उन्हें इसे स्वीकार करना होगा। बड़े पैमाने पर कुछ सच्चाइयों को स्वीकार नहीं किया जाता है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड