1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड बनाम सा. अफ़्रीका: दक्षिण अफ्रीका हार की कगार पर, 117 पर खो दिए 4 विकेट

इंग्लैंड बनाम सा. अफ़्रीका: दक्षिण अफ्रीका हार की कगार पर, 117 पर खो दिए 4 विकेट

डीन एल्गर की संघर्षपूर्ण बैटिंग की बदौलत रविवार को यहां इंग्लैंड के ख़िलाफ टीसरे टेस्ट के चौथे दिन साउथ अफ़्रीका ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 117 रन बना लिए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 31, 2017 14:31 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Ben Stokes

लंदन: डीन एल्गर की संघर्षपूर्ण बैटिंग की बदौलत रविवार को यहां इंग्लैंड के ख़िलाफ टीसरे टेस्ट के चौथे दिन साउथ अफ़्रीका ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 117 रन बना लिए। उल्लेखनीय है कि जानी बेयरस्टा के तेजर्तार अर्धशतक से इंग्लैंड ने रविवार को यहां तीसरे टेस्ट के चौथे दिन चाय तक दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 492 रन का लक्ष्य दिया है। कप्तान जो रूट ने चाय से पहले इंग्लैंड की दूसरी पारी आठ विकेट पर 313 रन पर घोषित की। 

साउथ अफ़्रीका की शुरुआत ही ख़राब रही और 52 पर उसने चार विकेट खो दिए थे लेकिन एक छोर ओपनर एल्गर डटे रहे और नाबाद 72 रन बनाकर कुछ उम्मीद ज़िंदा रखी। उनके साथ तेंबा बावुमा (16) बैटिंग कर रहे हैं।

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने दो विकेट लिए जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड और टोबी जोन्स ने एक एक विकेट लिया है।

चौथी पारी में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकार्ड वेस्टइंडीज के नाम है जिसने 2002-03 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेंट जोन्स में सात विकेट पर 418 रन बनाकर जीत दर्ज की थी। द ओवल में चौथी पारी में सबसे बड़े स्कोर का रिकार्ड भारत के नाम है जिसने 1979 में सुनील गावस्कर के दोहरे शतक की बदौलत आठ विकेट पर 429 रन बनाकर मैच ड्रा कराया था। 

इंग्लैंड की ओर से बेयरस्टा ने 63 रन की पारी खेली। इससे पहले स्पिनर केशव महाराज ने चाय के बाद चार गेंद के भीतर पदार्पण कर रहे टाम वेस्ले 59 और रूट 50 को पवेलियन भेजा। पहली पारी के शतकवीर बेन स्टोक्स ने भी 31 रन की पारी खेली। बेयरस्टा ने 58 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का मारा। पदार्पण कर रहे टोबी रोलैंड जोन्स ने भी दो छक्कों की मदद से 19 गेंद में नाबाद 23 रन बनाए। 

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 74 रन से की। टीम ने सुबह के सत्र में कीटन जेनिंग्स का विकेट गंवाया। दक्षिण अफ्रीका में जन्में और पले बढ़े जेनिंग्स पिछली पांच पारियों में सिर्फ एक बार दोहरे अंक में पहुंचे थे लेकिन आज उन्होंने 48 रन बनाए। उन्होंने तेज गेंदबाज कागिसो रबादा की उछाल लेती गेंद पर गली में क्रिस मौरिस को कैच थमाया। जेनिंग्स ने 78 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके जड़े और वेस्ले के साथ 62 रन जोड़े। वेस्ले ने तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल पर चौके के साथ 119 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X