1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG v WI : इंग्लैंंड के खिलाफ पहले टेस्ट की जीत को कप्तान जेसन होल्डर ने बताया सर्वश्रेष्ठ में से एक

ENG v WI : इंग्लैंंड के खिलाफ पहले टेस्ट की जीत को कप्तान जेसन होल्डर ने बताया सर्वश्रेष्ठ में से एक

जर्मेन ब्लैकवुड की शानदार 95 रन की पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने मेजबान इंग्लैंड को साउथैम्पटन में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 4 विकेट से मात दे दी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 12, 2020 23:48 IST
ENG v WI : इंग्लैंंड के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG v WI : इंग्लैंंड के खिलाफ पहले टेस्ट की जीत को कप्तान जेसन होल्डर ने बताया सर्वश्रेष्ठ में से एक

जर्मेन ब्लैकवुड की शानदार 95 रन की पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने मेजबान इंग्लैंड को साउथैम्पटन में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 4 विकेट से मात दे दी। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

इस मैच 5वें दिन इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 313 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह वेस्टइंडीज को जीत के लिए 200 रन का लक्ष्य मिला जो उसने 64.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज की ओर से ब्लैकवुड ने 154 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 95 रन बनाए।

इंग्लैंड को उसी के घर में हराकर टेस्ट सीरीज का आगाज जीत से करने पर वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर काफी खुश हैं और उन्होंने इस जीत को सर्वश्रेष्ठ टेस्ट जीत में से एक करार दिया है। साथ ही उन्होंने इस जीत में अहम योगदान देने वाले खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की।

मैच के बाद कप्तान जेसन होल्डर ने कहा, "ये हमारी सर्वश्रेष्ठ जीत में से एक है। कल का दिन टेस्ट क्रिकेट में मेरे लिए सबसे अच्छा दिन था। सभी गेंदबाजों ने कल शानदार प्रदर्शन किया और यह टेस्ट क्रिकेट का एक कठिन मुकाबला था। हमारे पास तैयारी के लिए समय था, लेकिन आप कभी नहीं जानते कि आगे क्या होगा।"

होल्डर ने आगे कहा, "मैं नहीं समझता कि कोई भी टीम जानती थी कि यह कैसे होगा। घर पर बैठकर सबकुछ करना। हमें खेलने का मौका मिला लेकिन मानसिक तौर पर आप कभी सुनिश्चित नहीं होते हो। लेकिन यह इच्छाशक्ति थी और हम जानते थे कि हमारा क्या दाव पर लगा है।"

उन्होंने कहा, "अगर हम सपाट पिच पर बहुत अच्छी गेंदबाजी नहीं करते तो जीत के लिए जोर लगाना मुश्किल होता। ब्लैकवुड ने शानदार खेल दिखाया। हालांकि मैं थोड़ा निराश हूं कि वह 95 रन पर आउट हो गया, लेकिन उसने अच्छा खेल दिखाया। जर्मेन हमेशा कोशिश करता है और मेहनत करने में कोई कसर नहीं छोड़ता। आज उनका दिन था।" 

गौरतलब है कि टेस्ट सीरीज के इस पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने पहली पारी में 204 रन बनाए थे और जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 318 रन बना 114 रनों की बढ़त ले ली थी। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 313 रन बनाकर 199 रनों की बढ़त हासिल करने में सफल रही।

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए इस मैच के जरिए करीब 117 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी संभव हुई। ये मैच न केवल वेस्टइंडीज बल्कि पूरी दुनिया के क्रिकेट फैन्स के लिए राहत की खबर लेकर आया है क्योंकि इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X