Friday, April 26, 2024
Advertisement

ENG vs IND 4th Test, Day 3 : भारत (191 & 270/3) ने इंग्लैंड (290) पर हासिल की 171 रन की बढ़त, रोहित शर्मा ने ठोका शतक

ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच का तीसरा दिन का खेल खराब रोशनी के चलते जल्दी समाप्त हो गया। भारत ने दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 270 रन बना लिए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 04, 2021 22:31 IST
ENG vs IND 4th Test, Day 3: India (191 & 270/3) lead by 171 runs over England (290), Rohit Sharma sc- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ENG vs IND 4th Test, Day 3: India (191 & 270/3) lead by 171 runs over England (290), Rohit Sharma scored a century

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच की सीरीज का चौथा मुकाबला लंदन के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन का खेल खराब रोशनी के चलते जल्दी समाप्त हो गया है। यह दिन भारत के नाम रहा। भारत ने रोहित शर्मा के शतक और चेतेश्वर पुजारा के अर्धशतक की मदद से तीन विकेट के नुकसान पर 270 रन बना लिए हैं और वह मेजबानों से 171 रन आगे हैं। बता दें, भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे जिसके जवाब में इंग्लिश टीम पहली पारी में 290 रन पर ढेर हो गई थी।

तीसरे दिन का खेल भारत ने 43 के स्कोर से शुरू किया। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए 83 रन जोड़े। मेजबानों को जेम्स एंडरसन ने केएल राहुल (46) के रूप में पहला विकेट दिलाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा ने रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 153 रन की साझेदारी की।

पुजारा आज काफी आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। इस वजह से रोहित शर्मा को भी समय मिला। रोहित शर्मा ने मोइन अली की गेंद पर छक्का लगाकर विदेशी सरजमीं पर अपना पहला शतक पूरा किया। रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ 127 रन की पारी खेली, वहीं पुजारा ने 61 रन बनाए।

दूसरी पारी के 80 ओवर तक यह दोनों खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन नई गेंद आते ही ओली रॉबिंसन ने दोनों ही खिलाड़ियों को एक ओवर में आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

पहली गेंद पर पुल शॉट मारने के प्रयास में रोहित आउट हुए, वहीं आखिरी गेंद पुजारा के बल्ले का अंदरुनी किनारा लेते हुए स्लीप में गई।

इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली (22*) और रविंद्र जडेजा (9) ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया। चौथे दिन भारत की नजरें इंग्लैंड पर बढ़ी लीड लेने पर होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement