Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Ind vs Eng : विराट कोहली को लगातार कर रहे हैं आउट, बावजूद इसके एंडरनस के मन में है उनका यह 'खौफ'

जेम्स एंडरसन का मानना है की अगर कोहली क्रिज पर खड़े हो गए तो उनसे घातक बल्लेबाज कोई नहीं हो सकता है, यही कारण है की उनका विकेट लेना किसी भी गेंदबाज के लिए खास होता है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: August 26, 2021 10:06 IST
England, James Anderson, Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY  James Anderson and Virat Kohli

भारतीय कप्तान विराट कोहली इन दिनों अपने खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में उनका बल्ला लगातार खामोश ही रहा है। हालांकि मेजबान टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का मानना है की अगर कोहली क्रिज पर खड़े हो गए तो उनसे घातक बल्लेबाज कोई नहीं हो सकता है, यही कारण है की उनका विकेट लेना किसी भी गेंदबाज के लिए खास होता है।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में कोहली महज 7 रन बनाकर एंडरसन का शिकार बने। टेस्ट क्रिकेट में यह सातवां मौका था जब इंग्लैंड के इस दिग्गज गेंदबाज ने कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng : इंग्लैंड के दर्शकों पर भड़के ऋषभ पंत, स्टेडियम में मैच देखने आने वालों को दी यह बड़ी नसीहत

लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन की समाप्ति के बाद एंडरसन ने कहा, ''मुझे लगता है की कोहली का विकेट मेरे लिए बहुत खास होता है। पिछले कुछ सालों में हम दोनों के बीच एक रोमांचक प्रतिस्पर्धा रही है। कोहली एक बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं और कोई भी गेंदबाज इस तरह के बल्लेबाज को आउट करना चाहेगा। खास तौर से तब जब आपको पता हो की पांच मैचों की वह कितना खतरनाक हो सकता है।''

उन्होंने कहा, ''पूरे सीरीज में अबतक हमने कोहली को जिस तरह की गेंदबाजी की है वह शानदार रहा है। हम लगातार ऐसा ही करते रहना चाहते हैं। अगर ऐसा ही रहा तो निश्चित तौर पर हम सीरीज जीत सकते हैं।''

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: फिर एंडरसन का शिकार बने कोहली, इंग्लिश गेंदबाज ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

आपको बात दें की एंडरसन की शानदार गेंदबाजी के बदौलत ही मेजबान इंग्लैंड ने भारत को पहली पारी में 78 रनों पर समेट दिया। एंडरसन ने मैच में 8 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 6 रन खर्च कर 3 विकेट हासिल किए।

वहीं भारत के इस स्कोर के जवाब में इंग्लैंड के दोनों ही ओपनर बल्लेबाजों ने टीम को मजबूत शुरुआत दी है। इंग्लैंड की टीम दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 120 रन बनाकर भारत के स्कोर से 42 रन आगे हो चुका। वहीं मेजबान टीम के लिए रोरी बर्न्स 52 और हसीब हमीद 60 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement