Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IND vs ENG: फिर एंडरसन का शिकार बने कोहली, इंग्लिश गेंदबाज ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

7 रन बना कर कोहली के बल्ले के बाहरी किनारे पर एंडरसन की गेंद लगी और सीधे जा कर स्टंप्स के पीछे जोस बटलर के हाथों में जा गिरी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 25, 2021 17:10 IST
IND vs ENG: James Anderson casts his spell against Virat...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs ENG: James Anderson casts his spell against Virat Kohli once again, enters record books

39 वर्षीय जेम्स एंडरसन दुनिया के बेस्ट स्विंग गेंदबाजों में शुमार हैं। उन्होंने बुधवार को अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर भारत को पहले पारी काफी परेशान किया साथ एक बड़ा विकेट का शिकार भी किया। एक बार फिर विराट कोहली एंडरसन का शिकार बने। एंडसन ने कोहली को आज टेस्ट क्रिकेट में सातवीं बार आउट किया था। उन्होंने इसके साथ नाथन लायन के रिकॉर्ड की बराबरी भारतीय कप्तान को सबसे ज्यादा बार आउट करने के मामले में कर ली।

हेडिंग्ले टेस्ट के पहले दिन, एंडरसन ने भारत के टॉप ऑर्डर का सफाया कर दिया। 7 रन बना कर कोहली के बल्ले के बाहरी किनारे पर एंडरसन की गेंद लगी और सीधे जा कर स्टंप्स के पीछे जोस बटलर के हाथों में जा गिरी।

अब कोहली एंडरसन और लायन से सात बार आउट हो चुके हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड, मोईन अली, पैट कमिंस और बेन स्टोक्स से वे पांच-पांच बार आउट हुए हैं।

इसके अलावा कोहली ने एक अनचाहा रिकॉर्ड कामय किया है। 32 वर्षीय कोहली अब अपनी 50 पारियां बिना शतक बनाए खेलीं हैं। जिसमें 18 टेस्ट, 15 वनडे और 17 टी-20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूपों की पारियां हैं।

 Lord's Test: तीखी बहस में उलझे थे भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ी, लांग रूम में हुई थी जुबानी जंग

कोहली को आउट करने से पहले एंडरसन ने केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा को आउट कर पहले पांच ओवर में भारत का स्कोर 4/2 का कर दिया था। पुजारा भी एंडरसन ने 10 बार आउट हो चुके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement