Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ENG vs PAK : इयोन मॉर्गन ने खोला राज, इस कारण वो पिछले 2 सालों से कर रहे हैं शानदार बल्लेबाजी

इंग्लैंड कप्तान इयोन मॉर्गन का मानना है कि वो इस समय गेंद को पहले से कहीं ज्यादा बेहतर तरीके से मार रहे हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 31, 2020 10:51 IST
Eoin Morgan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Eoin Morgan

पकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर के मैदान में दूसरे टी20 मैच के दौरान 66 रनों की तूफानी पारी खेल मैच जिताने वाले इंग्लैंड कप्तान इयोन मॉर्गन का मानना है कि वो इस समय गेंद को पहले से कहीं ज्यादा बेहतर तरीके से मार रहे हैं। यही कारण है कि उन्होंने 66 रनों की पारी के दौरान सिर्फ 33 गेंदे खेली और पाकिस्तान के द्वारा दिए गए बड़े 195 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने आसानी से हासिल कर लिया। 

इस तरह अपनी बल्लेबाजी के बारे में मॉर्गन ने मैच के बाद ईएसपीऍन क्रिकिंफो से कहा, "क्या मैं गेंद को सबसे बेहतरीन तरीके से मार रहा हूँ? निश्चित तौर पर। इस सीरीज से पहले के नम्बर आपको ये बयान कर देंगे। खासतौर पर टी20 क्रिकेट में।"

मॉर्गन ने आगे कहा, "पिछले दो साल अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में मेरे अभी तक के सबसे बढ़िया साल गए हैं। क्योंकि इस समय में मैं अपनी फॉर्म के साथ अनुभव को मिक्स कर पा रहा हूँ। मेरे ख्याल से ये काफी लम्बे समय तक चलेगा और मैच जीतते रहेंगे। ये अच्छी बात है कि मैं काफी सकरात्मक महसूस कर रहा हूँ लेकिन मेरे नम्बर भी दिख रहे हैं।"

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हफीज ने 69 और कप्तान बाबर आजम ने 56 रन बना टीम को 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 195 रनों का स्कोर दिया। मजबूत लक्ष्य के सामने इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही। जॉनी बयेरस्टो (44) और टॉम बेंटन (20) ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े। लेग स्पिनर शादाब खान ने इसी स्कोर पर दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया।

हलांकि इसके बाद मोर्गन और मलान ने तीसरे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की। मोर्गन की 33 गेंदों पर छह चौके और चार छक्कों की मदद खेली गई 66 रन की पारी का अंत हैरिस राउफ ने 178 के स्कोर पर किया। मोर्गन हालांकि जाने से पहले अपना काम कर चुके थे। जिसके चलत इंग्लैंड आसानी से मैच जीत गया। 

यह भी पढ़ें-  धोनी जैसा कमरा ना मिलने पर आईपीएल छोड़ भारत लौटे सुरेश रैना? CSK बॉस एन श्रीनिवासन ने दिया बड़ा बयान

ऐसे में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के बारे में मॉर्गन ने आगे कहा, "इस रोल में अनुभव और आत्मविश्वास दोनों का हाथ है। कप्तान बनने से पहले मैं इतनी जिम्मेदारी नहीं समझता था और गलत शॉट्स खेलकर आउट हो जाता था। लेकिन अब मैं इस नम्बर पर खुद को काफी फिट समझता हूँ। जबकि मैं अपना ऑर्डर 4 से 6 के बीच बदलता रहता हूँ। जब जोस बटलर मुझसे पहले बल्लेबाजी के लिए आएंगे और मैं नम्बर 6 पर बल्लेबाजी कर सकता हूँ वहाँ मुझे और आराम मिलेगा।" 

यह भी पढ़ें- आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई से जल्दी कार्यक्रम जारी करने की अपील की

बता दें कि पहला टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इस तरह सीरीज का तीसरा टी20 मैच 1 सितंबर को मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement