1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG vs PAK : नसीम शाह ने तेज तर्रार बाउंसर से तोड़ा बल्लेबाज का हेलमेट, देखें Video

ENG vs PAK : नसीम शाह ने तेज तर्रार बाउंसर से तोड़ा बल्लेबाज का हेलमेट, देखें Video

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच में तीसरे दिन एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 07, 2020 17:32 IST
ENG vs PAK : नसीम शाह ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG vs PAK : नसीम शाह ने तर्रार बाउंसर से तोड़ा बल्लेबाज का हेलमेट, देखें Video

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच में तीसरे दिन एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, पहले टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह की गेंद इंग्लिश क्रिकेटर क्रिस वोक्स के हेलमेट पर जाकर लगी जिससे हेलमेट टूट गया।

ये घटना 45वें ओवर में उस समय घटी जब नसीम शाह अपने ओवर की आखिरी गेंद 88 मील प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी। इस तेज रफ्तार बाउंसर गेंद को क्रिस वोक्स ठीक से जज नहीं कर पाए और नीचे बैठ गए। गेंद ज्यादा ऊपर नहीं उठी और सीधा वोक्स के हेलमेट पर जाकर लगी जिससे हेलमेट टूट गया।

इसके बाद कुछ देर तक मैच रुका रहा और हेलमेट रिप्लेस करने के बाद ही मैच दोबारा शुरु हो सका। गनीमत ये रही कि तेज रफ्तार गेंद की चोट को हेलमेट ने झेल लिया वरना मैदान पर बड़ा हादसा हो सकता था।

इस टेस्ट मैच में नसीम एक विकेट अपने नाम कर चुके हैं और इस विकेट के साथ ही वह इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में विकेट लेने वाले तीसरे सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने 17 साल 174 दिन की उम्र में ये अनोखा कारनामा किया।

नसीम से पहले पाकिस्तान के ही खालिद हसन और अताउर रहमान इंग्लैंड में ये कारनामा किया था। खालिद हसन ने 1954 में महज 16 साल 353 दिन की उम्र में इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट मैच खेलते हुए विकेट चटकाया था। वहीं, अताउर रहमान 17 साल और 72 दिन की उम्र में ये कमाल किया था।

गौरतलब है कि नसीम शाह पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज सनसनी हैं और अपनी तेज रफ्तार गेंदों से सभी को प्रभावित कर चुके हैं। 17 साल के नसीम टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में हैट्रिक लेने का कारनामा अपने नाम कर चुकी हैं। यही नहीं, इंग्लैंड रवाना होने से पहले नसीम ने इंग्लैंड टीम को नसीहत देते हुए कहा था कि इंग्लिश टीम मुझे बच्चा समझने की कोशिश न करे वरना यह उनका बड़ा नुकसान होगा।'

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड