1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG vs SL : बारिश के कारण धुला तीसरा वनडे मैच, इंग्लैंड ने 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा

ENG vs SL : बारिश के कारण धुला तीसरा वनडे मैच, इंग्लैंड ने 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा

मैच के रद्द होने के साथ इंग्लैंड ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद वनडे सीरीज में भी श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने का मौका गंवा दिया।

Bhasha Bhasha
Updated on: July 04, 2021 23:04 IST
ENG vs SL, 3rd ODI, England, Sri Lanka - India TV Hindi
Image Source : GETTY England vs Sri Lanka, 3r ODI  

टॉम कुरेन की अगुआई में तेज गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम वनडे क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 166 रन पर समेट दिया लेकिन इसके बाद लगातार बारिश के कारण मुकाबले को रद्द करना पड़ा। इस मैच के रद्द होने के साथ इंग्लैंड ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद वनडे सीरीज में भी श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने का मौका गंवा दिया। 

मेजबान टीम ने टी20 सीरीज 3-0 जबकि वनडे सीरीज 2-0 से जीती। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और कुरेन (35 रन पर चार विकेट), क्रिस वोक्स (28 रन पर दो विकेट) तथा डेविड विली (36 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी से श्रीलंका की टीम को 41.1 ओवर में ही समेट दिया।

यह भी पढ़ें- मिताली के दमदार प्रदर्शन से गदगद हैं कोच रमेश पोवार कहा, अपने दम पर तीसरे वनडे में दिलाई जीत

श्रीलंका की ओर से सिर्फ दासुन शनाका ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए जिन्होंने 65 गेंद में दो छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से नाबाद 48 रन की पारी खेली। उनके अलावा सिर्फ वानिंदु हसारंगा (20) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाए। 

यह भी पढ़ें- उपमहाद्वीप में टेस्ट क्रिकेट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं स्टीव स्मिथ

श्रीलंका की पारी समाप्त होने के बाद हालांकि बारिश शुरू हो गई जो लगातार चलती रही जिसके कारण मैच को रद्द करने का फैसला किया गया। श्रीलंका की टीम अब स्वदेश में भारत के खिलाफ तीन वनडे सीरीज और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी जबकि इंग्लैंड आठ जुलाई से वनडे सीरीज में पाकिस्तान की मेजबानी करेगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X