Friday, May 03, 2024
Advertisement

Eng VS WI : बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में जड़ी तूफानी 'फिफ्टी', बने ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज

बेन स्टोक्स इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 20, 2020 17:35 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ben Stokes

कोरोना महामारी के बीच लगभग चार महीने बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई। जिसके चलते इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरज का दूसरा टेस्ट मैच मैचेस्टर में खेला जा रहा है। जिसके पांचवे दिन इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में अचानक सलामी बल्लेबाजी करने ऑल राउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स उतरे और उन्होंने आते ही 36 गेंदों में तर्ज तर्रार 50 रनों की पारी खेलकर एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अपनी इस पारी के चलते वो इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज बन गए हैं। 

इस तरह पांचवे दिन फिफ्टी जड़ने के बाद स्टोक्स यही नहीं रुके और दूसरी पारी घोषित होने तक वो 57 गेंदों में 78 रन की तेज पारी खेल चुके थे। इस दौरान स्टोक्स ने 4 चौके व 3 छक्के मारे। ऐसे में बतौर सलामी बल्लेबाज बेन स्टोक्स से भी तेज फिफ्टी टेस्ट क्रिकेट में मारने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के नाम हैं। जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ साल 2017 में सबसे तेज 23 गेंदों में टेस्ट क्रिकेट की तूफानी फिफ्टी जड़ी थी। 

वहीं पारी में 3 छक्के जड़ने के साथ स्टोक्स हाल ही में टेस्ट क्रिकेट बल्ल्लेबाज की बात करें तो सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उनके नाम अब 74 छक्के हो चुके हैं। जबकि इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर 72 टेस्ट छक्कों के साथ न्यूजीलैंड के टीम साउथी हैं।

इस तरह स्टोक्स की तूफानी पारी से इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 3 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाकर घोषित कर दी है। जिसके चलते विंडीज को जीत के लिए अब 312 रनों का लक्ष्य मिला है। जबकि इंग्लैंड को जीतने के लिए विंडीज को ऑल आउट करना होगा। 

ये भी पढ़ें - ENG v WI : गेंद पर लार लगाकर डोम सिबली ने तोड़ा आईसीसी का नियम, मैदान पर अंपायर ने सैनिटाइज की गेंद

बता दें कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच विंडीज ने अपने नाम किया था। जिसके चलते वो अभी भी सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। जबकि इंग्लैंड दूसरे टेस्ट मैच में हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी। वहीं विंडीज इस टेस्ट मैच को अगर जीत नहीं सकती है तो किसी भी तरह ड्रा कराना चाहेगी। जिससे वो सीरीज में बढ़त हासिल करे रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement