Monday, May 06, 2024
Advertisement

Eng vs WI : कप्तान जेसन होल्डर के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के फैसले का क्रेग ब्रेथवेट ने किया बचाव

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान इंग्लैंड की टीम पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के एक मुश्किल चुनौती खड़ी हो गई है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: July 25, 2020 10:07 IST
Kraigg Brathwaite, England vs West Indies, cricket news, latest updates, Jason Holder, Manchester Te- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jason Holder 

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनने वाले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर के इस फैसले की खूब आलोचना की जा रही है। हालांकि टीम के ओपनर बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट ने अपने कप्तान का बचाव किया और कहा की टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनने का फैसला पहले से तय था।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान इंग्लैंड की टीम पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के एक मुश्किल चुनौती खड़ी हो गई है।

पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद ब्रेथवेट ने कहा, ''तीसरे मैच के पहले दिन का मौसम अच्छा था। विकेट पर नमी थी और हमारी योजना थी की टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का निर्णय लेंगे लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों अच्छी साझेदारी की। इसके बावजूद इमानदारी से कहूं तो हम मुकाबले से अभी बाहर नहीं हुए हैं। मैच के दूसरे दिन हम स्कोर रेट पर अंकुश लगाने का प्रयास करेंगे।''

तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज के गेंदबाज इंग्लैंड को शुरुआती झटके देने में कामयाब रहे थे। पिछले मैच में शतक लगाने वाले डॉम सिबले बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। एक समय इंग्लैंड महज 122 रन के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे, जिसमें बेन स्टोक्स (20) और जो रूट (17) का महत्वपूर्ण विकेट शामिल था लेकिन यहां से जोस बटलर और ओली पोप ने पारी को संभाला और इंग्लैंड को मुश्किल से उबार दिया। 

ब्रेथवेट ने कहा, ''शुरुआती विकेट मिलना हमारे लिए अच्छी बात थी लेकिन इसके बात हम लगातार अंतराल पर ऐसा नहीं कर पाए। क्रिज पर अभी दो विशेषज्ञ बल्लेबाज मौजूद है। वहीं क्रिस वोक्स को आना अभी बांकी है। ऐसे में हमें दो या तीन विकेट जल्दी लेने होंगे।''

दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड के लिए जोस बटलर 56 और ओली पोप 91 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद हैं। वहीं वेस्टइंडीज के लिए केमार रोच ने 2 और रोस्टन चेज ने 1 विकेट हासिल किया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement