1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Eng vs WI: चौथे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दिखाया दमखम मगर अंत में विंडीज गेंदबाजों ने मारी बाजी

Eng vs WI: चौथे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दिखाया दमखम मगर अंत में विंडीज गेंदबाजों ने मारी बाजी

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने चौथे दिन शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया मगर दिन के अंत में विंडीज गेंदबाजों ने मैच में वापसी की और उनके विकेट पतझड़ की तरह गिरे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 12, 2020 0:10 IST
England vs Westindies- India TV Hindi
Image Source : GETTY England vs Westindies

कोरोना महामारी के बीच इंग्लैंड के द रोज बाउल मैदान, साउथैम्पटन में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहल टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जिसमें इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने चौथे दिन शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया मगर दिन के अंत में विंडीज गेंदबाजों ने मैच में वापसी की और उनके विकेट पतझड़ की तरह गिरे। इस तरह वेस्टइंडीज के द्वारा पहली पारी में 318 रन बनाने के बाद मिली 114 रनों की लीड को उतारते हुए इंग्लैंड ने अब 8 विकेट खोकर 284 रन दिन के खेल के अंत तक बना डाले। इस तरह इंग्लैंड ने 170 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

इंग्लैंड की तरफ से चौथे दिन दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 76 रन जैक क्राली ने बनाए। जबकि पहली पारी में शून्य पर आउट होने वाले सलामी बल्लेबाज डॉम सिबले ने इस बार 50 रन जड़े। वहीं चौथे दिन के अंत तक इंग्लैंड की तरफ से क्रीज पर जोफ्रा आर्चेर (5) और मार्क वुड (1) रन बनाकर नाबाद रहे। विंडीज की तरफ से चौथे दिन सबसे ज्यादा विकेट 3 विकेट शेनन गैब्रियल तो 2 - 2 विकेट रोस्टेन चेस और अल्ज़री जोसेफ के नाम रहे। वहीं एक विकेट कप्तान एज्सन होल्डर ने भी लिया। इंग्लैंड की तरफ से अंत में जोस बटलर (9) , ओली पोप(12) और डोमनिक बेस(3) सस्ते में चलते बने जिसके चलते इंग्बलैंड बड़ी बढ़त बनाने में कामयाब नहीं हो पाया। 

चायकाल तक की बात करें तो डोमिनिक सिब्ले (50) के अर्धशतक के सहारे इंग्लैंड ने चायकाल तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 168 रन बना लिए थे। चायकाल के समय जैक क्रॉवले 68 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 38 और कप्तान बेन स्टोक्स ने 15 गेंदों का सामना किया है, लेकिन उन्होंने अब तक खाता नहीं खोला है। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए अब तक 17 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है। वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेज ने दो और शैनन गैब्रियल ने एक तक एक सफलता हासिल की है।

इससे पहले, इंग्लैंड ने लंच के बाद एक विकेट पर 79 रन से आगे खेलना शुरू किया। सिब्ले ने 31 और जोए डेनली ने अपनी पारी को एक रन से आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की। इस बीच सिब्ले ने अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाया। हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद ही वह गैब्रियल की गेंद पर डॉवरिक को कैच थमा बैठे। सिब्ले ने 164 गेंदों पर चार चौकों की बदौलत 50 रन बनाए।

ये भी पढ़े : पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा दावा, कहा- कोहली के बराबर पहुंच सकते हैं बाबर

उनके आउट होने के बाद डेनली और क्रॉवले ने तीसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े। डेनली भी इंग्लैंड के 151 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौट गए। उन्हें चेज ने कप्तान जेसन होल्डर के हाथो लपकवाया। डेनली ने 70 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 29 रन का योगदान दिया। डेनली के आउट होने के बाद स्टोक्स और क्रॉले ने इंग्लैंड को चायकाल तक और कोई नुकसान नहीं होने दिया। रोरी बर्न्‍स ने 104 गेंदों पर पांच चौकों की बदौलत 42 रन बनाए।

वहीं, वेस्टइंडीज की टीम मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने से कुछ समय पहले ही 318 रन पर आलआउट हो गई थी और उसे पहली पारी के आधार पर 114 रनों की बढ़त हासिल हुई थी।

वेस्टइंडीज की ओर से क्रैग ब्रैथवेट ने 125 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 65, शेन डॉवरिक ने 115 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से सर्वाधिक 61, रोस्टन चेज ने 142 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 47, शामरह ब्रुक्स ने 39, जॉन कैम्पबैल ने 28, अल्जारी जोसेफ ने 18 और शाई होप ने 16 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए कप्तान बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक चार, जेम्स एंडरसन ने तीन, डोमिनिक बेन ने दो और मार्क वुड ने एक विकेट लिया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X