1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स के पिता गेड का निधन

इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स के पिता गेड का निधन

इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स के पिता गेड का निधन हो गया है।

Bhasha Bhasha
Updated on: December 08, 2020 23:17 IST
इंग्लैंड के स्टार...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/BEN STOKES इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स के पिता गेड का निधन

क्राइस्टचर्च। इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स के पिता गेड का निधन हो गया है। गेड ने मस्तिष्क के कैंसर से एक साल तक जूझने के बाद मंगलवार को यहां अंतिम सांस ली। वह 65 बरस के थे।

स्टोक्स फिलहाल इंग्लैंड की टीम के साथ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गए हैं। वह तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेले लेकिन उन्हें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला से आराम दिया गया जिसे जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 संक्रमण के कई मामले सामने आने के बाद सोमवार को रद्द कर दिया गया।

IND v AUS, 3rd T20I : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने इन खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय

पूर्व रग्बी खिलाड़ी और कोच गेड पिछले कुछ समय से मस्तिष्क के कैंसर से पीड़ित थे और स्टोक्स अपने बीमार पिता की देखभाल के लिए कुछ समय पहले एक महीने से अधिक समय तक क्राइस्टचर्च में थे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, ‘‘बेन स्टोक्स के पिता गेड के निधन के बाद हमारी संवेदनाएं उनके और उनके परिवार के साथ हैं।’’

दक्षिण अफ्रीका में 2019 में श्रृंखला के दौरान स्टोक्स ने ‘बीच की अंगुली मोड़कर’ इशारा करते हुए अपने पिता को सम्मान दिया था। उन्होंने ऐसा इसलिए किया था क्योंकि उनके पिता को खेलना जारी रखने के लिए अपनी अंगुली का एक हिस्सा कटवाना पड़ा था। 

कार्तिक त्यागी का बाउंसर लगने के कारण पुकोवस्की दूसरे अभ्यास मैच से बाहर

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15