1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. EXCLUSIVE| सौरव गांगुली ने दी बुमराह को टीम से ड्रॉप ना करने की सलाह

EXCLUSIVE| सौरव गांगुली ने दी बुमराह को टीम से ड्रॉप ना करने की सलाह

Read In English

इसी के साथ बुमराह को वनडे टीम से बाहर रखने की खबरों के बारे में बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि "बुमराह के लिए इतने रेस्ट की जरूरत नहीं है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 30, 2018 22:29 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jasprit Bumrah

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली एंड ब्रिगेड ने मेहमानों को 137 रनों से हराकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। इसी के साथ ऐसा पहली बार हुआ है जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में बढ़त बनाई हो। भारतीय टीम की इस जीत के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और इंडिया टीवी के क्रिकेट एक्सपर्ट सौरव गांगुली ने भारत की इस जीत का विशलेषण किया। आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा-

इंडिया टीवी के शो 'क्रिकेट की बात' पर सौरव गांगुली ने कहा "भारत की इस जीत के हीरो अकेले बुमराह ही नहीं है। चेतेश्वर पुजारा ने भी भारत के लिए शतक लगाया है और उन्होंने मैच जिताया है। ऐडिलेड में जब भारतीय बल्लेबाज जूझ रहे थे तब उन्होंने आकर शतक लगाया और इस मैच में भी उन्होंने शानदार शतक लगाकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।"

इसी के साथ जब दादा से पूछा गया कि रिकि पोंटिंग भी इस पिच को समझ नहीं पाए और पोंटिंग ने कहा था कि अगर भारत यह मैच हारता है तो चेतेश्वर पुजारा का धीमा शतक इसका जिम्मेदार होगा। इस सवाल का जवाब देते हुए दादा ने कहा "उन्होंने (पोंटिंग) बहुत चीजें गलत कही है इस सीरीज के दौरान। पहले उन्होंने कहा था उस्मान ख्वाजा इस सीरीज में विराट कोहली से ज्यादा रन बनाएंगे। उस्मान ख्वाजा को आप नींद में भी अश्विन-जडेजा दिखा दीजिए वो वहीं पर आउट हो जाएगा। पोंटिंग को रीडिंग में गलती हो रही है।"

इसी के साथ बुमराह को वनडे टीम से बाहर रखने की खबरों के बारे में बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि "बुमराह के लिए इतने रेस्ट की जरूरत नहीं है। उन्होंने अभी 8 ही टेस्ट मैच खेले हैं। वो कपिल देव नहीं है जिन्होंने 125 टेस्ट मैच खेले हैं। बुमराह ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज में रेस्ट कर सकते हैं क्योंकि इस ऑस्ट्रेलिया टीम के सामने भारत के बाकी तेज गेंदबाज काफी है, लेकिन न्यूजीलैंड में कड़ा मुकाबला होगा। वहां वो वनडे खेलें।"

इसी के साथ दादा ने यह भी कहा कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम बुमराह को मुंबई इंडियंस आईपीएल से जाने नहीं देगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड