1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. EXCLUSIVE| शेन वॉर्न का बड़ा बयान, इस मामले में विव रिचर्ड्स से भी आगे हैं विराट कोहली

EXCLUSIVE| शेन वॉर्न का बड़ा बयान, इस मामले में विव रिचर्ड्स से भी आगे हैं विराट कोहली

Read In English

विराट कोहली की तुलना विव रिचर्ड्स से करता है तो कोई सर डॉन ब्रैडमैन की झलक उनमें देखता है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न ने तो विराट कोहली को विव रिचर्ड्स से सर्वश्रेष्ठ ही बता दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 14, 2019 18:15 IST
 Virat Kohli is challenging Vivian Richards to be the greatest ever ODI player: Shane Warne- India TV
Image Source : TWITTER: @ICC  Virat Kohli is challenging Vivian Richards to be the greatest ever ODI player: Shane Warne

भारतीय कप्तान विराट कोहली जिस तरह से क्रिकेट खेल रहे हैं उसे देख हर कोई उनकी तुलना क्रिकेट जगत के महान खिलाड़ियों से करने लगता है। कोई विराट कोहली की तुलना विव रिचर्ड्स से करता है तो कोई सर डॉन ब्रैडमैन की झलक उनमें देखता है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न ने तो विराट कोहली को विव रिचर्ड्स से सर्वश्रेष्ठ ही बता दिया। 

जी हां सही पढ़ा, शेन वॉर्न ने इन दोनों खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए कहा "मेरे हिसाब से विराट कोहली इस समय विव रिचर्ड्स को वनडे का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी की प्रतिस्पर्धा के लिए चुनौती दे रहे हैं। विव रिचर्ड्स अविश्वसनीय है, लेकिन विराट कोहली के रिकॉर्ड, खासतौर पर लक्ष्य का पीचा करते हुए। मेरे हिसाब से विराट कोहली के नाम रनों का पीछा करते हुए 24-25 शतक है जिसमें अधिक मैच में उन्होंने जीत दिलाई है, इस मामले में विव रिचर्ड्स उनसे पीछे हैं। विराट कोहली खाततौर पर वनडे क्रिकेट में बड़ा खतरा बनते जा रहे हैं।"

इसके आगे उन्होंने कहा "विराट कोहली एक बेहतरीन खिलाड़ी है। हम सभी जानते हैं डॉन ब्रैडमैन ऑल टाइम बेस्ट प्लेयर है...सबसे महान बल्लेबाज है। लेकिन यह चर्चा का विषय है कि यह बहस योग्य है आगे किसी भी युग का बेस्ट खिलाड़ी कौन है। मेरे लिए विव रिचर्ड्स बेस्ट बैटस्मैन है। मैं नहीं सोचता कि मैंने विव रिचर्ड्स से बेहतरीन कोई बल्लेबाज देखा है। मैंने दो सबसे कठिन बल्लेबाजों को गेंद डाली है वो है ब्रेयन लारा और सचिन तेंदुलकर।"

शेन वॉर्न ने वर्ल्ड कप के बारे में बात करते हुए कहा "वर्ल्ड को अब कुछ समय ही रह गया है। भारत और इंग्लैंड इस वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार टीम मानी जा रही है क्योंकि वो इस समय वनडे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ है। इंग्लैंड में वर्ल्ड कप होने के कारण इंग्लैंड की टीम परिस्थितियों से वाकिफ है। मुझे इयोन मोर्गन काफी पसंद है और जो उन्होंने अपनी टीम के लिए किया वह काबलिय तारीफ है। इंग्लैंड की टीम जिस तरह से खेल रही है वह मुझे काफी अच्छा लग रहा है। जब आपके पास जॉस बटलर और बैन स्टोक्स जैसे खतरनाक खिलाड़ी है जो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है वो वर्ल्ड कप में काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं, उन्हें गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होगा। इंग्लैंड के पास मौका है।"

ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में भारत को भारत में 3-2 से वनडे सीरीज हराई है जिसे देखकर लग रहा है कि ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप से पहले अपनी लय में वापस आती दिखाई दे रही है। वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की परफॉर्मेंस के बारे में बात करते हुए वॉर्न ने कहा "ऑस्ट्रेलिया के मैं कहूंगा कि पिछले महीनों से ऑस्ट्रेलियाई टीम बुरे प्रदर्शन के बाद एक टीम की तरह उभर कर सामने आई है। उनकी युवा टीम है जो एक साथ मिलकर खेल रही है। ऑस्ट्रेलिया ने हमेशा वर्ल्ड कप में अच्छा किया है। ऑस्ट्रेलिया को बड़े स्तर पर प्रदर्शन करना पसंद है। ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छा मौका है। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप जीत सकती है। मुझे लगता है कि उनकी फॉर्म सही समय पर वापस आई है, लेकिन मेरे हिसाब से भारत और इंग्लैंड इस वर्ल्ड की प्रबल दावेदार टीम है।"

 

(With inputs from IndiaTV Sports Correspondent Vaibhav Bhola)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X