1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मुश्ताक अहमद का बेटा बना एक्टर और सिंगर

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मुश्ताक अहमद का बेटा बना एक्टर और सिंगर

क्रिकेटर का बेटा भी क्रिकेटर हो ऐसा अक्सर मुमकिन नहीं होता है। वैसे तो कई पूर्व क्रिकेटरों के बेटों ने क्रिकेट में हाथ आजमया लेकिन सभी को अपने पिता की तरह सफलता नहीं मिली।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 31, 2020 18:46 IST
पाकिस्तान के पूर्व...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मुश्ताक अहमद का बेटा बना एक्टर और सिंगर

क्रिकेटर का बेटा भी क्रिकेटर हो ऐसा अक्सर मुमकिन नहीं होता है। वैसे तो कई पूर्व क्रिकेटरों के बेटों ने क्रिकेट में हाथ आजमया लेकिन सभी को अपने पिता की तरह सफलता नहीं मिली। पाकिस्तान में कुछ ऐसा ही उदाहरण देखने को मिला है। 

दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुश्ताक अहमद के बेटे बाजाल ने एक्टिंग और सिंगिंग में हाथ आजमाने का फैसला किया है। मुश्ताक अहमद 1992 में वर्ल्ड कप जीतने वाली पाकिस्तान टीम का हिस्सा रहे हैं। 

बेटे बाजाल के शो बिज का हिस्सा बनने पर पिता मुश्ताक अहमद ने बेटे को सलाह दी है कि वह गलत कामों से दूर रहे। बाजाल का पहला गाना लोकप्रिय हो चुका है और वह टीवी शो और फिल्मों में भी काम कर रहा है।

मुश्ताक ने कहा, ‘‘गाना और अभिनय मेरे बेटा का जुनून है। उसने मेरे से इस बारे में बात की और मैंने उसे कहा कि उसे जो भी अच्छा लगे वो वह करे। मैं उसे कभी अपने सपने को पूरा करने से नहीं रोकूंगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन हां, मैंने उससे कहा है कि याद रखो कि हर उद्योग और पेशे में अच्छे और बुरे लोग होते हैं और उसे किसी अनैतिक काम में शामिल नहीं होना चाहिए।’’

मुश्ताक फिलहाल लाहौर में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हाई परफोर्मेंस केंद्र में काम कर रहे हैं। यह पूछने पर कि क्या वह क्रिकेट में अपने बेटे की रुचि नहीं होने से वह निराश हैं तो मुश्ताक ने कहा कि ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘यह करियर चुनना उसकी पसंद है। मैं हमेशा उसका समर्थन करूंगा।’’

इससे पहले मुश्ताक अहमद ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल ARY से बात करते हुए दावा किया था कि भारतीय टीम 2019 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को नॉकआउट स्टेज में क्वालीफाई करने से रोकने के लिए जानबूझ इंग्लैंड से मैच हारी थी।

मुश्ताक अहमद ने यह दावा किया कि वह विश्व कप के दौरान वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ के हिस्सा थे और उन्हें आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर और क्रिस गेल ने बताया कि विश्व कप में पाकिस्तान की राह मुश्किल करने के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड से जानबूझ कर हारी है।

(With PTI inputs)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड