Friday, April 26, 2024
Advertisement

पूर्व PCB चीफ की पाक टीम से अपील, इंग्लैड में 'ब्लैक लाइव्स मैटर' लोगो के साथ उतरे टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व प्रमुख खालिद महमूद ने अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के दौरान पाक टीम से अपनी जर्सी पर 'ब्लैक लाइव्स मैटर' लोगो पहनने का आग्रह किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 07, 2020 15:21 IST
पूर्व PCB चीफ की पाक टीम...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES पूर्व PCB चीफ की पाक टीम से अपील, इंग्लैड में 'ब्लैक लाइव्स मैटर' लोगो के साथ उतरे टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व प्रमुख खालिद महमूद ने अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के दौरान पाक टीम से अपनी जर्सी पर 'ब्लैक लाइव्स मैटर' लोगो पहनने का आग्रह किया है।

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है। इस सीरीज के बाद पाकिस्तान टीम 3 तीन टेस्ट मैचों की सीरीज और 3 T20I सीरीज में इंग्लैंड से भिड़ेगी।

इस महीने की शुरुआत में यह घोषणा की गई थी कि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाड़ी टेस्ट सीरीज के दौरान अपनी शर्ट पर 'ब्लैक लाइव्स मैटर' लोगो के साथ खेलेंगे। खालिद महमूद ने पाकिस्तान टीम से एक मजबूत संदेश देने के लिए उसी का अनुसरण करने का आग्रह किया गया है।

पाकिस्तान स्थित आउटलेट डॉन ने महमदू के हवाले से लिखा, "मैं बीएलएम अभियान के लिए वेस्ट इंडीज के क्रिकेट अधिकारियों को सैल्यूट करना चाहता हूं। इस अभियान में इंग्लैंड के क्रिकेटबोर्ड ने भी साथ देने का फैसला किया है। इसलिए मैं पीसीबी को सलाह दूंगा कि वह भी इसी तरह के फैसले (इंग्लैंड में पाकिस्तान की आगामी सीरीज के लिए) की घोषणा करे।"

उन्होंने लिखा, "हमारे धर्म इस्लाम ने 1400 साल पहले यह स्पष्ट कर दिया था कि सभी मनुष्य समान हैं और नस्ल, रंग या धन के आधार पर किसी के साथ भी कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। यही वजह है कि हमें इस तरह के सभी अभियानों में सबसे पहले खड़ा होना चाहिए।"

गौरतलब है कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के क्रिकेटर टेस्ट सीरीज में खेलों में नस्लवाद के विरोधस्वरूप ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ का लोगो अपनी शर्ट के कॉलर पर पहनकर मैदान पर उतरेंगे।

सभी खिलाड़ी अपने कॉलर पर काले रंग की मुठ्ठी का लोगो लगाएंगे जिस पर ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ लिखा होगा। इसे अलीशा होसाना ने डिजाइन किया है जो वैटफोर्ड सॉकर टीम के कप्तान ट्रॉय डीनी की प्रेमिका हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement