1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज टोनी ओपाथा का 73 साल की उम्र में निधन

श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज टोनी ओपाथा का 73 साल की उम्र में निधन

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर एंथनी मैरिनन ओपाथा (टोनी) का 73 साल की उम्र में निधन हो गया। ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, एंथनी मैरिनन  पिछले कई दिनों से अस्पताल में थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 12, 2020 12:31 IST
श्रीलंका के पूर्व...- India TV Hindi
Image Source : SRI LANKA CRICKET श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज टोनी ओपाथा का 73 साल की उम्र में निधन

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर एंथनी मैरिनन ओपाथा (टोनी) का 73 साल की उम्र में निधन हो गया। ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व क्रिकेटर एंथनी मैरिनन  पिछले कई दिनों से अस्पताल में थे। दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज  एंथनी मैरिनन ने 1975 और 1979 के क्रिकेट विश्व कप में पांच वनडे मैच खेले थे और 36.00 की औसत से पांच विकेट हासिल किए थे।। उन्होंने घरेलू स्तर पर सीसीसी और एसएससी का प्रतिनिधित्व किया था।

ENG v AUS, 1st ODI : जीत के बाद कप्तान फिंच ने मार्श और मैक्सवेल की जमकर तारीफ की

ओपथा श्रीलंका के पहले क्रिकेटरों में से थे जिन्होंने इंग्लैंड में क्लब क्रिकेट खेला था। उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 1979 में भारत के खिलाफ था, जहां उन्होंने तीन विकेट लिए थे। टोनी 2018 में क्रिकेट के लिए अपनी सेवाओं के लिए श्रीलंका क्रिकेट द्वारा सम्मानित होने वाले 49 खिलाड़ियों में भी शामिल थे।

टोनी ने आयरलैंड में 1 साल क्लब क्रिकेट भी खेला और बाद में नीदरलैंड में खेलते नजर आए। उन्होंने कोलंबो के सेंट पीटर कॉलेज से शिक्षा प्राप्त की और बाद में 1968 में रॉयल सीलोन वालंटियर एयर फोर्स में शामिल हो गए। उन्होंने अपने अंतिम वर्ष में 1965 से 1967 तक अपनी कॉलेज क्रिकेट टीम की कप्तानी की और 1977 तक वो एयर फोर्स क्रिकेट टीम के लिए खेलते रहे।

टोनी ओपाथा पहली बार 1971 में सीलोन के लिए खेले थे। इसके बाद में उन्होंने 1979 में आयरलैंड में एक सत्र के लिए क्लब क्रिकेट खेला और उन्हें हॉलैंड टीम के कोच के पद की पेशकश भी की गई।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X