Friday, March 29, 2024
Advertisement

खुशी है कि मैंने अपनी गलतियों से सबक लिया: ऋषभ पंत

ऋषभ पंत बेहतर खिलाड़ी बनने के लिये हर किसी से सीख लेना चाहते हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 31, 2021 22:34 IST
happy that i've learnt from my mistakes: rishabh pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY happy that i've learnt from my mistakes: rishabh pant

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को खुशी है कि उन्होंने अपने छोटे अंतरराष्ट्रीय करियर में अभी तक उतार चढ़ाव देखे हैं जिससे उन्हें एक खिलाड़ी के तौर पर निखरने में मदद मिली क्योंकि उन्होंने अपनी गलतियों से सबक लिये।

हाल में कोविड-19 से उबरने वाले पंत भारत की तरफ से अपना 22वां टेस्ट मैच उसी मैदान (ट्रेंटब्रिज) पर खेलने के लिये तैयार हैं जिस पर उन्होंने 2018 में लंबा छक्का जड़कर टेस्ट मैचों में अपनी पहली छाप छोड़ी थी। पंत ने शनिवार को ‘बीसीसीआई.टीवी’ से कहा,  "यह शानदार यात्रा रही क्योंकि मेरे करियर के शुरू में ही मैंने कई उतार चढ़ाव देखे। एक क्रिकेटर के रूप में आप आगे बढ़ते हो, अपनी गलतियों से सीख लेते हैं, खुद में सुधार करते हो तथा वापसी करके अच्छा प्रदर्शन करते हो।"

उन्होंने कहा, "मुझे खुशी है कि मैंने अपनी गलतियों से सबक लिये और इसके बाद मुझे जो भी मौका मिला मैंने उसका फायदा उठाया। मैं खुश हूं।"

पंत ने कहा कि वह बेहतर खिलाड़ी बनने के लिये सभी शीर्ष क्रिकेटरों से सीख लेने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा, "मैं रोहित भाई से बहुत बात करता हूं जैसे कि खेल के बारे में कि पिछले मैच में हमने क्या किया और आगे के मैचों में हम क्या कर सकते हैं। मैं अपने खेल में क्या नया जोड़ सकता हूं।"

इस 23 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, "मैं विराट भाई से भी तकनीकी ज्ञान लेता हूं। विशेषकर इंग्लैंड के खेलते हुए विकेट के आगे और पीछे के खेल के बारे में।" वह बेहतर खिलाड़ी बनने के लिये हर किसी से सीख लेना चाहते हैं।

बेन स्टोक्स के साथ खड़ी है उनकी IPL फ्रेंचाइजी, राजस्थान रॉयल्स के CEO ने किया ऐसा Tweet

उन्होंने कहा, "मैं रवि भाई (शास्त्री) से भी काफी बात करता हूं क्योंकि उन्होंने दुनिया भर में काफी क्रिकेट खेली है। ऐश भाई (अश्विन) जब गेंदबाजी कर रहे होते हैं तो उन्हें पता होता है कि बल्लेबाज के क्या इरादे हैं। इसलिए एक बल्लेबाज के तौर पर मैं गेंदबाज से बात कर सकता हूं कि वह क्या सोच रहा है। एक खिलाड़ी के तौर पर मैं हर किसी से सीख लेना चाहता हूं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement