Monday, April 29, 2024
Advertisement

हाशिम अमला ने काउंटी क्रिकेट में खेली ऐसी पारी जिसकी हर जगह हो रही है तारीफ

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज हाशिम अमला ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास में सबसे धीमी पारियों में से एक पारी बुधवार को हैम्पशायर के खिलाफ खेली। इस पारी की वजह से उनकी टीम सरे काउंटी चैम्पियनशिप मैच कराने में कामयाब रही।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 08, 2021 7:39 IST
Hashim Amla played such an innings in county cricket, which is being praised everywhere- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Hashim Amla played such an innings in county cricket, which is being praised everywhere

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज हाशिम अमला ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास में सबसे धीमी पारियों में से एक पारी बुधवार को हैम्पशायर के खिलाफ खेली। इस पारी की वजह से उनकी टीम सरे काउंटी चैम्पियनशिप मैच कराने में कामयाब रही। अमला की इस पारी की तारीफ हर जगह हो रही है।

अमला ने बुधवार को द रोज बाउल में पूरे दिन बल्लेबाजी करते हुए 278 गेंदों में 37 रन बनाकर नाबाद रहे और सरे ने आखिरी दिन का अंत 8 विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाकर किया। अमला की इस पारी की वजह से हैम्पशायर मैच जीतने में असफल रहा।

अमला ने इसी के साथ एक अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम किया। रिकॉर्ड के अनुसार अमला ने जिन 278 गेंदों का सामना किया, वह प्रथम श्रेणी के इतिहास में 40 से कम के स्कोर के लिए एक बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक है।

इससे पहले अमला ने ऐसी पारी भारत के खिलाफ 6 साल पहले खेली थी जब उन्होंने 244 गेंदों का सामना करते हुए 25 रन बनाए थे, इस दौरान उनका साथ मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डी विलियर्स ने दिया था जिन्होंने 297 गेंदों पर 43 रन बनाकर अपनी टीम को हार से बचाया था।

भारत के खिलाफ अमला का स्ट्राइकरेट 10.24 का था जो 2008 से फर्स्ट क्लाल क्रिकेट में सबसे कम है (न्यूनतम 200 गेंदों का सामना करने के बाद)। वहीं सरे से खेलते हुए उनका स्ट्राइकरेट 13.30 का रहा जो इस सूची में दूसरे स्थान पर है।

हैम्पशायर के 488 रन के विशाल लक्ष्य के सामने सरे की टीम पहली पारी में 72 रन पर ढेर हो गई थी। जब वह आखिरी दिन खेलने उतरे तो उनका स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 6 रन था।

ऐसे में हार उनके बिल्कुल नजदीक खड़ी थी, लेकिन अमला की इस पारी की मदद से वह मैच ड्रॉ कराने में कामयाब रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement