1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2020 : कैसे हासिल करें कोहली जैसे बल्लेबाजों का विकेट, KKR कोच मिल्स ने दी ख़ास सलाह

IPL 2020 : कैसे हासिल करें कोहली जैसे बल्लेबाजों का विकेट, KKR कोच मिल्स ने दी ख़ास सलाह

काईल मिल्स का मानना है कि शिवम् मावी और कमलेश नगरकोटी जैसे गेंदबाज विराट कोहली को आउट करने में कामयाब होते हैं तो वो इस सीजन काफी नाम कमा सकते हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 16, 2020 13:07 IST
Kyle Mills- India TV Hindi
Image Source : KKR.IN Kyle Mills

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। ऐसे में कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) के गेंदबाजी कोच काईल मिल्स का मानना है कि आईपीएल एक युवाओं का प्लेटफ़ॉर्म है। अगर इसमें उनकी टीम की तरफ से युवा गेंदबाज जैसे कि शिवम् मावी और कमलेश नगरकोटी जैसे गेंदबाज टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) के कप्तान विराट कोहली को आउट करने में कामयाब होते हैं तो वो इस सीजन काफी नाम कमा सकते हैं। 

एऍनआई को दिए इंटरव्यू में मिल्स ने बताया कि उन्होंने युवा गेंदबाजों को कोहली जैसे बल्लेबाजों से मिले वाले चैलेंज और बायों बबल के बारे में ख़ास सलाह दी है। मिल्स ने कहा, "विराट कोहली के खिलाफ गेदबाजी करने की चुनौती को गले लगाना चाहिए, यही ग्रुप में नागरकोटी और मावी जैसे युवा लोगों के लिए संदेश होगा। कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं, वह देखने में अद्भुत हैं। हमारे युवा गेंदबाजों के लिए मैं एक बात कहना चाहता हूँ कि जो युवा क्रिकेटर बढ़ रहे हैं, उनके पास एक खुद को दिखाने का शानदार अवसर है, अगर वे चुनौती को गले लगाते हैं और इससे दूर नहीं भागते हैं, तो यह अगले आठ हफ्तों के दौरान उन्हें देखना आकर्षक होगा।"

गौरतलब है कि केकेआर की गेंदबाजी खेमें में एक से बढ़कर एक गेंदबाज शामिल है। जिसमें पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्यूसन, नागरकोटी, मावी, कुलदीप यादव, क्रिस ग्रीन, सुनील नरेन, प्रिसिध कृष्णा और आंद्रे रसेल जैसे नाम हैं। इस तरह इन गेंदबाजों को सलाह देते हुए मिल्स ने आगे कहा, "हम इस टूर्नामेंट में कुछ अच्छे खिलाड़ियों जैसे कि एबी डी विलियर्स, वार्नर का भी सामना करने वाले हैं। ऐसे में खिलाड़ियों को सन्देश देना चाहूँगा कि अगर आप एक अच्छे खिलाड़ी नहीं होते तो आप यहां नहीं होते। आप केकेआर के लिए चुने गए हैं क्योंकि आप यहां रहने के योग्य हैं। बड़े खिलाड़ियों के खिलाफ आने पर आपको ज्यादा बदलाव नहीं करना पड़ता है, जब आप किसी और के होने की कोशिश करते हैं, तो आप असफलता का गवाह बन सकते हैं। आपको बस अपनी क्षमताओं पर भरोसा करने की जरूरत है। बस यही सन्देश मैं अपने युवा खिलाड़ियों को देना चाहूँगा।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : CSK कैंप में वॉटसन और डु प्लेसिस की टीम के बीच हुआ मैच, धोनी ने मचाई धूम

वहीं बायो बबल के बारे में अंत में मिल्स ने कहा, "ये अलग समय हैं, कभी भी आपको एक भारतीय क्रिकेटर मिल जाता है जिसने पिछले छह महीने तक क्रिकेट नहीं खेला है। यह स्पष्ट रूप से एक संकेत देता है कि हम अलग-अलग समय में रह रहे हैं। हम सभी दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आ रहे हैं। सभी इस महामारी से अलग-अलग तरह से प्रभावित हैं। सभी से कहानियों के बारे में सुनना आकर्षक है कि वे कोविड -19 के साथ कैसे मुकाबला कर रहे हैं, लेकिन एक टूर्नामेंट के लिए इस तैयारी के साथ, बहुत कुछ दांव पर है, हमने आवश्यकता से अधिक तैयारी की है।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : एल्बी मोर्कल ने बताया, रैना की कमी पूरी करने के लिए सीएसके को...........

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां संस्करण 19 सितंबर को शुरू रहा है जो तीन स्थानों - अबू धाबी, दुबई और शारजाह में खेला जाएगा। लीग के पहले मैच में गत विजेता मुंबई इंडियंस का चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा। जबकि केकेआर भी अपने अभियान की शुरुआत 23 सितंबर से मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से करेगा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X