1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पिछले साल भारत के हाथों मिली हार को अबतक नहीं भुला पाए हैं स्टार्क, टेस्ट सीरीज से पहले छलका दर्द

पिछले साल भारत के हाथों मिली हार को अबतक नहीं भुला पाए हैं स्टार्क, टेस्ट सीरीज से पहले छलका दर्द

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने कहा है कि भारत के खिलाफ पिछले साल टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट को बंद कर दिया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 15, 2020 12:12 IST
Mitchell Starc, India vs Australia, India, Twitter, Mitchell Starc Twitter, India vs Australia test,- India TV Hindi
Image Source : CRICKET AUSTRALIA  Mitchell Starc

भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2018-19 टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर जो जख्म दिया वह अबतक हरा है। टीम इंडिया ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी घरती पर टेस्ट सीरीज में माच जी थी। इस हार के बाद सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की खूब किरकिरी हुई थी और कई खिलाड़ियों ने अपना सोशल मीडिया का अंकाउट तक डिलीट कर दिया था।

उन्हीं में से एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क हैं जो अबतक उस हार को नहीं भुला पाए हैं। ईएसपीएन क्रिकेट मंथली से बात करते हुए स्टार्क ने कबुला कि भारत के हाथों टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद उन्होंने अपना ट्विटर अंकाउट को ऑफ कर दिया था।

यह भी पढ़ें- Aus vs Ind : विराट कोहली के लिए खास रणनीति बना रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर

उन्होंने कहा, ''उस समय (2018-19) से लेकर आजतक मैं ट्विटर पर अब कुछ नहीं पढ़ता हूं और ना ही इस बात पर ध्यान देता हूं कि लोग मेरे बारे में क्या लिख रहे हैं।, भारत के हाथों मिली हार के बार इतने सारे कमेंट और ओपनियन आ रहे थे कि मैं परेशान हो गया था।''

उन्होंने कहा, ''अब मैं इस चीज पर ध्यान देता हूं कि मुझे क्या करना और कैसे मैं अपनी गेंदबाजी को नियंत्रित कर सकता हूं और उसी हिसाब से मैं गेंदबाजी करना चाहता हूं।''

आपको बता दें कप्तान विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर टेस्ट सीरीज में पहली बार हराने में कामयाब रही थी। इसके बाद से ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में मेजबान टीम की काफी आलोचना हुई। वहीं उस साल स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे जिसका खामियाजा भी ऑस्ट्रेलिया को भुगतना पड़ा था।

यह भी पढ़ें-  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में इन दो खिलाड़ियों को देखना चाहते हैं सुनील गावस्कर

वहीं इस साल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा दोनों टीमों के बीच यह मैच गुलाबी गेंद से डे नाइट फॉर्मेट में होगा।

इससे पहले दोनों टीमे तीन वनडे और तीन टी-20 सीरीज में एक दूसरे से भिड़ चुकी है। वनडे में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-1 से हराया था जबकि टी-20 सीरीज भारत के नाम रहा था।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15