Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, बोले- 3 साल पहले T20I में था दोहरा शतक लगाने का सुनहरा मौका

रोहित शर्मा इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक दर्ज हैं। लेकिन क्या आपको पता है रोहित शर्मा के पास T20I क्रिकेट में भी दोहरा शतक जड़ने का मौका था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 02, 2020 18:03 IST
रोहित शर्मा का बड़ा...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, बोले- 3 साल पहले T20I में था दोहरा शतक लगाने का सुनहरा मौका

मुंबई| रोहित शर्मा इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक दर्ज हैं। लेकिन क्या आपको पता है रोहित शर्मा के पास T20I क्रिकेट में भी दोहरा शतक जड़ने का मौका था। इस बात काल खुलासा खुद रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के प्रशंसकों से ऑनलाइन बातचीत में किया है।

रोहित शर्मा ने कहा कि साल 2017 में T20I में उनके पास शानदार दोहरा शतक लगाने का सुनहरा मौका था। ये मुकाबला इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ खेला गया था। इस मैच में रोहित ने महज 35 गेंदों में सैंकड़ा जड़ा था जो टी-20 में संयुक्त रूप से सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड भी है। हालांकि रोहित 48 गेंदों पर कुल 118 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस मैच में रोहित और केल राहुल के बीच पहले साथ पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 165 रन की पार्टनरशिप हुई थी।

मुंबई इंडियंस द्वारा शेयर की गई क्लिप में रोहित ने कहा, "उस मैच में मेरे पास 200 रन बनाने का मौका था। जब मैं आउट हुआ तो नौ से ज्यादा ओवर बचे थे इसलिए मेरे पास अच्छा मौका था, लेकिन ठीक है 35 गेंदों में 100, मैं यह याद रखूंगा।"  बता दें T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर यही 118 रन है। ये भारत की ओर से इस फॉर्मेट में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है।

(With IANS inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement