Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ICC Champions Trophy, India vs Pakistan: बारिश से किसे फ़ायदा, किसे नुकसान

ICC Champions Trophy, India vs Pakistan: चैंपियंस ट्रॉफ़ी के ग्रुप बी के भारत-पाकिस्तान मैच में बारिश ने ख़लल डाल दिया है और खेल रुकने के पहले 9.5 ओवर डाले जा सके थे। इस समय ओपनर्स रोहित शर्मा (25) और शिखर धवन (20) क्रीज़ पर डटे हुए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 04, 2017 17:20 IST
ICC Champions Trophy India vs Pakistan- India TV Hindi
ICC Champions Trophy India vs Pakistan

बर्मिंघम: ​ICC Champions Trophy, India vs Pakistan :चैंपियंस ट्रॉफ़ी के ग्रुप बी के भारत-पाकिस्तान मैच में बारिश ने ख़लल डाल दिया है और खेल रुकने के पहले 9.5 ओवर डाले जा सके थे। इस समय ओपनर्स रोहित शर्मा (25) और शिखर धवन (20) क्रीज़ पर डटे हुए हैं। अब सवाल ये है कि बारिश से किसे फ़ायदा होगा और किसे नुकसान।

​क्रिकेट के खेल में किसी भी बल्लेबाज़ को जमने में समय लगता है और अक़्सर किसी भी तरह के व्यवधान से उसकी एकाग्रता भंग हो जाती है और उसे फिर नये सिरे से बल्लेबाज़ी शुरु करनी पड़ती है। इस लिदाज़ से देखें तो बारिश से भारत को नुकसान हो सकता है क्योंकि रोहित शर्मा और शिखर धवन धीरे-धीरे लय में आने लगे थे। 

इसके अलावा बारिश के बाद आट फ़ील्ड भी गीली होगी और इसका मतलब ये हुआ कि बाउंड्री आसानी से नहीं मिलेंगी।

मैच की शुरुआत में तेंज़ गेंदाबज़ मोहम्मद आमिर ने जिस तरह गेंदबाज़ी की वो भारत के लिए ख़तरे की घंटी हो सकती है. बादलों से घिरे माहौल में उनकी बॉल और स्विंग होगी। 

इस प्रतियोगिता में रिकॉर्ड पाकिस्तान के साथ है जिसने तीन मुक़ाबलों में दो बार भारत को हराया है लेकिन इस मैच में भारत का पलड़ा भारी बताया जा रहा है।
 

मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ तेज़ गेंदबाज़ों में से एक मोहम्मद आमिर और करिश्माई बल्लेबाज़ विराट कोहली के बीच की जंग देखने लायक होगी। यह मुकाबला इस मुका़बले को पाकिस्तानी गेंदबाजों और भारतीय बल्लेबाजों के बीच का मुक़ाबला कहा जा सकता है।

भारत के पास कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाज हैं। वहीं पाकिस्तानी खेमे में आमिर और जुनैद ख़ान जैसे गेंदबाज़ है जो यहां की अनुकूल पिचों पर कहर बरपा सकते हैं। वैसे भी पाकिस्तानी टीम अपना दिन होने पर किसी को भी हरा सकती है और खराब दिन पर किसी से भी हार सकती है। 
 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement