Friday, March 29, 2024
Advertisement

ICC ने T20 वर्ल्ड कप के भविष्य पर फैसला अगले महीने तक के लिए टाला

टी20 विश्वकप के भविष्य पर हुई बैठक में आईसीसी ने अब इस पर कोई भी अधिकारिक फैसला अगले एक और महीने के लिए टाल दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 10, 2020 22:33 IST
ICC T20 World cup - India TV Hindi
Image Source : GETTY ICC T20 World cup 

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार के खेलों पर रोक लगी हुई हैं वहीं कोरोना के काले बादलों का का खतरा आईसीसी टी20 विश्वकप के उपर भी मंडरा रहा हैं। जिसके भविष्य पर हुई बैठक में आईसीसी ने अब इस पर कोई भी अधिकारिक फैसला अगले एक और महीने के लिए टाल दिया है। जिसके पीछे का कारण स्थिति पर नजर रखन बताया है।

आईसीसी ने अपने बयान में कहा, "आईसीसी बोर्ड ने आज फैसला किया है कि वो टी-20 विश्व कप-2020 और अगले साल होने वाले महिला विश्व कप को लेकर विकल्पों पर चर्चा जारी रखेंगे और अगले महीने तक जब स्थिति और साफ हो जाएंगी तो इस पर चर्चा की जाएगी।"


बयान में कहा गया है, "बोर्ड ने फैसला किया है कि वो कोविड-19 के कारण लगातार बदल रही स्थितियों की समीक्षा करना चाहेगी और अपने सभी हितधारकों जिसमें सरकार भी शामिल है, के साथ मिलकर इस बात पर चर्चा करेगी कि किस तरह से टूर्नामेंट से जुड़े लोगों के स्वास्थ और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए टूर्नामेंट आयोजित किया जा सकता है।"

बयान के मुताबिक, "इस रणनीति में हम लगातार स्वास्थ, सुरक्षा, क्रिकेट, साझेदार और मेजबानों की स्थिति को परखेंगे और यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि जो भी फैसला लिया जाए वो खेल, सदस्य और प्रशंसकों को ध्यान में रखकर लिया जाए।"

गौरलतब है कि इससे पहले हुई मीटिंग में आईसीसी ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप के लिए 10 जून तक का समय माँगा था। जिसके बाद अब हुई बैठक में आईसीसी ने एक बार फिर इस फैसले को अगले महीने तक टाल दिया है। जिसमें आईसीसी टी20 विश्वकप के साथ अगले साल 2021 में होने वाले महिला टी20 विश्वकप का भविष्य भी शामिल है। 

आईसीसी के सीईओ मनु साहनी ने जानकारी देते हुए कहा,“कोरोना जैसी वैश्विक महामारी की स्थिति अभी भी तेजी से विकसित हो रही है और इस तरह हम टूर्नामेंट के भविष्य पर कोई भी निर्णय लेने से पहले खुद को पूरा समय देना चाहते हैं। इसमें शामिल सभी लोगों का स्वास्थ्य और कल्याण हमारी प्राथमिकता है और अन्य विचार भी इसमें शामिल हैं।"

साहनी ने आगे कहा, "हमें इस निर्णय लेने के लिए केवल एक मौका मिलेगा और इसे सही होने की आवश्यकता है और इस तरह हम अपने सदस्यों, प्रसारकों, भागीदारों, सरकारों और खिलाड़ियों के साथ बातचीत करना जारी रखेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि हम एक अच्छी तरह से सटीक निर्णय लें।"

बता दें कि अगर ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप को स्थगित किया जाता है तो बीसीसीआई के लिए आईपीएल कराने का रास्ता और साफ़ हो जायेगा। जिसे बीसीसीआई ने 29 मार्च से होने वाले इस टूर्नामेंट को पहले 15 अप्रैल और उसके बाद भी स्थिति में सुधार ना होने के कारण अनिश्चित काल तक के लिए रद्द कर दिया है, मगर अब बीसीसीआई  सितंबर से नवंबर के बीच कराने पर विचार कर रही है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement