Friday, May 17, 2024
Advertisement

रोहित की नजर में इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने 2-1 से जीत लिया है टेस्ट सीरीज

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से आग्रह किया है कि इस मैच को भारत द्वारा गंवाया हुआ घोषित किया जाए और श्रृंखला का नतीजा 2-2 से बराबर हो।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: October 04, 2021 15:44 IST
Rohit sharma, cricket, Sports, India vs England- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ROHIT SHARMA Rohit sharma 

इंग्लैंड के खिलाफ हाल में संपन्न टेस्ट सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट कोविड-19 से जुड़े मामलों के कारण रद्द होने के बाद भले ही सीरीज के आधिकारिक नतीजे को लेकर अभी भ्रम बना हो लेकिन स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का कहना है कि उनकी नजर में भारत ने पांच मैचों की सीरीड 2-1 से जीत ली है। 

इंग्लैंड दौरे के दौरान भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद उन्हें और उनके करीबी संपर्क माने गए मुख्य फिजियो नितिन पटेल, गेंदबाजी कोच भरत अरूण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर को क्वारंटीन पर भेजा गया। 

यह भी पढ़ें- IPL 2021 DC vs CSK Dream11 Prediction: आज के मुकाबले में यह 11 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल

पटेल की गैरमौजूदगी में सहायक फिजियो योगेश परमार ने टीम की जिम्मेदारी संभाली लेकिन बाद में वह भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए जिसके बाद मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट को रद्द कर दिया गया। मैच जब रद्द हुआ तब भारत श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रहा था। 

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से आग्रह किया है कि इस मैच को भारत द्वारा गंवाया हुआ घोषित किया जाए और श्रृंखला का नतीजा 2-2 से बराबर हो। भारत हालांकि इस मैच को अगले साल के इंग्लैंड दौरे के दौरान खेलने को तैयार है। 

यह भी पढ़ें- CSK vs DC Live Streaming IPL 2021: यहां जानें कब, कहां और कैसे देखें CSK vs DC लाइव मैच

रोहित ने जब इस सीरीज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने यहां खेल सामग्री बनाने वाली कंपनी ‘एडीडास’ की आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि आधिकारिक रूप से क्या फैसला रहेगा लेकिन हमने अच्छा प्रदर्शन किया और मेरी नजर में हमने 2-1 से सीरीज जीती है।’’ 

रोहित के लिए वह दौरा सफल रहा था और वह इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के बाद श्रृंखला में दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे। उन्होंने चार मैचों में 52.57 के औसत के 368 रन बनाए और सलामी बल्लेबाज के रूप में विदेशी सरजमीं पर अपना पहला शतक जड़ा। उन्होंने इसके अलावा दो और अर्धशतक जड़े। 

रोहित ने इंग्लैंड दौरे पर प्रदर्शन के संदर्भ में कहा, ‘‘निजी तौर पर यह दौरा मेरे लिए अच्छा रहा और मैं इस दौरे से मिले आत्मविश्वास को भविष्य के दौरों पर भी जारी रखना चाहता हूं।’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement