1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. VIDEO : कैच लेने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई फैंस के निशाने पर आए ऋषभ पंत, बताया झूठा

VIDEO : कैच लेने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई फैंस के निशाने पर आए ऋषभ पंत, बताया झूठा

मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 08, 2021 19:06 IST
VIDEO : कैच लेने को लेकर...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER -@CRICKETCOMAU VIDEO : कैच लेने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई फैंस के निशाने पर आए ऋषभ पंत, बताया झूठा 

मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत कैच छोड़ने की वजह से सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहे। पंत की खराब विकेटकीपिंग के चलते ऑस्ट्रेलिया के युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की को दो जीवनदान मिले जिसकी बदौलत वह डेब्यू टेस्ट मैच में अर्धशतक जड़ने में सफल रहे।

पंत ने पुकोवस्की का पहला कैच पहली पारी के 22वें ओवर में अश्विन की गेंदबाजी के दौरान छोड़ा। इसके 3 ओवर बाद पंत के पास पुकोवस्की को एक बार फिर कैच आउट करने का मौका आया। 

दरअसल, पारी के 25वें ओवर में सिराज गेंदबाजी कर रहे थे। तभी उनकी आखिरी शार्ट पिच गेंद पर पुकोव्सकी ने हुक शॉट मारना चाहा और गेंद बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर विकेटकीपर के ऊपर से हवा में चली गई। पंत गेंद के पीछे भागे और हवा में कैच पकड़ने का प्रयास किया जो असफल रहा।

Ind vs Aus : अपने जन्मदिन पर रोहित को 'कॉट एंड बोल्ड' करके हेजलवुड ने रच डाला इतिहास, देखें Video

इसके बाद पंत ने मैदान पर गिरते हुए गेंद को किसी तरह से अपने ग्लव्स में कैद कर लिया। इस दौरान ये साफ नहीं हो पाया कि पंत ने कैच पकड़ा है या नहीं। लेकिन पंत ने इस तरह दिखाया कि उन्होंने कैच लपक लिया है जिसके बाद साथी खिलाड़ी उन्हें बधाई देने लगे। हालांकि पंत के इस कैच को थर्ड अंपायर ने सही नहीं माना और इस तरह पुकोवस्की एक बार फिर आउट होने से बाल-बाल बच गए।

इस घटना के बाद ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट फैंस के निशाने पर आए गए और सोशल मीडिया पर पर भारतीय विकेटकीपर को झूठा कहा जाने लगा। एलेक्जेंडर ग्रांट नाम के यूजर ने ट्विटर पर लिखा, "लॉयर, लॉयर पंत ऑन फायर।"

माता-पिता के सामने शतक जड़ने पर स्मिथ ने दिया बड़ा बयान

मार्क गॉटलिब ने लिखा, "ये बिल्कुल खराब दावा है कि उन्होंने कैच पकड़ा है। उसे पता है कि वो कैच नहीं पकड़ पाया।" रिचर्ड हिंड्स ने लिखा, "पंत ने वास्तव में दावा नहीं किया कि उन्होंने कैच छोड़ा ... लेकिन उन्होंने वास्तव में यह दावा नहीं किया। दिलचस्प।"

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15