Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IND v ENG : पहले टेस्ट के बीच मोहम्मद शमी को लेकर आई बड़ी खुशखबरी

भारत के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कलाई के फ्रेक्चर के उबरने के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘लो-इंटेंसिटी’ (धीमी रफ्तार) गेंदबाजी शुरू कर दी है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 06, 2021 22:24 IST
IND v ENG : पहले टेस्ट के बीच...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND v ENG : पहले टेस्ट के बीच मोहम्मद शमी को लेकर आई बड़ी खुशखबरी

नई दिल्ली। भारत के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कलाई के फ्रेक्चर के उबरने के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘लो-इंटेंसिटी’ (धीमी रफ्तार) गेंदबाजी शुरू कर दी है जिससे उम्मीद जगी है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के अंतिम दो टेस्ट मैचों में चयन के लिये उपलब्ध हो सकते हैं।

शमी को 19 दिसंबर को एडीलेड में भारत की दूसरी पारी के दौरान पैट कमिंस की शार्ट गेंद लगी थी। इससे उनकी कलाई में हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया था जिससे उन्हें रिटायर होना पड़ा। इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से ही बाहर हो गये और उन्हें रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के लिये स्वदेश लौटना पड़ा।

IND v ENG : रूट के आउट होने के बाद कोहली ने दिखाई शानदार खेल भावना, देखें VIDEO

शुक्रवार को शमी ने बेंगलुरू की अकादमी में गेंदबाजी करते हुए खुद का वीडियो ट्वीट किया जिसमें वह नवदीप सैनी के साथ हैं जिन्हें ब्रिसबेन में अंतिम टेस्ट में पहली पारी के दौरान ग्रोइन चोट लग गयी थी। इसकी जानकारी रखने वाले सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘शमी की कलाई अब ठीक है। वह अगले कुछ दिनों तक नेट पर धीमी रफ्तार से गेंदबाजी करेगा। उसे एक दिन में 50 से 60 प्रतिशत प्रयास से करीब 18 गेंद गेंदबाजी करने की सलाह दी गयी है।’’

IND vs ENG : हरभजन सिंह के अंदाज में इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए नजर आए रोहित शर्मा, वीडियो वायरल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement