Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs AUS, 2nd T20I : चोट से परेशान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के सामने है सीरीज जीतने का मौका

ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे की जीत मानसिक बढ़त हो सकती हैं लेकिन चोटों से परेशान यह टीम चिंतित भी है। डेविड वार्नर पहले ही सीरीज से बाहर हैं। कप्तान एरॉन फिंच को भी पहले टी-20 में हिप में चोट लगी थी। उनके बारे में स्थिति साफ नहीं है।

IANS Edited by: IANS
Updated on: December 06, 2020 9:33 IST
India vs Australia, India, Australia, Ind vs Aus 2nd T20, ind vs aus 2nd t20, Virat Kohli, Aaron Fin- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/KL RAHUL India vs Australia

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच आज सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेला जाएगा। एक बार फिर एससीजी की पिच पर बल्लेबाजों के लिए मदद देखी जा सकती है और पूरी उम्मीद है कि यहां होने वाले आखिरी के दो टी-20 मैचों में भी स्कोरबोर्ड पर बड़े स्कोर देखने को मिलें।

ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे की जीत मानसिक बढ़त हो सकती हैं लेकिन चोटों से परेशान यह टीम चिंतित भी है। डेविड वार्नर पहले ही सीरीज से बाहर हैं। कप्तान एरॉन फिंच को भी पहले टी-20 में हिप में चोट लगी थी। उनके बारे में स्थिति साफ नहीं है। अगर फिंच नहीं खेलते हैं तो यह मेजबान टीम के लिए बड़ा झटका होगा और फिर स्टीव स्मिथ के ऊपर टीम की बल्लेबाजी का भार होगा।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : दूसरे टी-20 के लिए कुछ इस तरह की हो सकती है भारतीय टीम, कप्तान कोहली कर सकते हैं बदलाव

पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जल्दी में विकेट खो दिए थे। इस मैच में मेजबान अपनी उन गलतियों को सुधारना चाहेंगे। गेंदबाजी में आखिरी ओवरों में टीम ने रन लुटाए थे। यहां एक अच्छी खबर ऑस्ट्रेलिया के लिए यह है कि आखिरी ओवर में भारत के लिए तेजी से रन बनाने वाले रवींद्र जडेजा चोट के चलते बाहर हो गए हैं।

यह ऑस्ट्रेलिया के लिए राहत है तो भारत के लिए चिंता। शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने आए लोकेश राहुल और जडेजा के दम पर ही भारत ने किसी तरह 161 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था।

कोहली भी नहीं चले थे और न ही बाकी के बल्लेबाज हैं। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को भी बेहतर करना होगा।

जडेजा की जगह कनकशन सब्सीटियूट के तौर पर शामिल किए गए युजवेंद्र चहल ने पहले मैच में तीन विकेट ले ऑस्ट्रेलिया को हार के लिए विवश किया था। चहल अंतिम-11 में नहीं थे। जडेजा की गैरमौजूदगी में क्या चहल को प्राथमिकता मिलेगी यह देखना होगा।

यह भी पढ़ें- भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, मिचेल स्टार्क टीम से हुए बाहर

वहीं चहल के अलावी टी.नटराजन ने भी कमाल का प्रदर्शन किया। कोहली ने पहले टी-20 में जसप्रीत बुमराह को बाहर बैठाया था। दूसरे मैच में बुमराह की वापसी होती है या नहीं यह भी मैच के दिन पता चलेगा।

निश्चित तौर पर भारत इस मैच को जीत सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेना चाहेगा और मेजबान बराबरी की कोशिश में होगा।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल (उप-कप्तान, विकेटकीपर), मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर),वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, दीपक चहर, टी.नटराजन।

ऑस्ट्रेलिया : एरोन फिंच (कप्ताना), डी'आर्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मोइसेस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), सीन एबॉट, जोश हेजलवुड, एंड्रयू टाई, मिशेल स्वेपसन, एडम ज़म्पा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement