1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : रहाणे ने मानी गलती, एडिलेड में रनआउट के बाद कोहली से मांगी थी माफ़ी

Ind vs Aus : रहाणे ने मानी गलती, एडिलेड में रनआउट के बाद कोहली से मांगी थी माफ़ी

भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी उस गलती को माना जिसके चलते उन्होंने कप्तान विराट कोहली को रन आउट करा दिया था।

Bhasha Bhasha
Published on: December 25, 2020 13:39 IST
Ajinkya Rahane and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ajinkya Rahane and Virat Kohli

भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी उस गलती को माना जिसके चलते उन्होंने कप्तान विराट कोहली को रन आउट करा दिया था। एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान रहाणे ने शॉट मारा और कोहली को कॉल कर डाली मगर उसके बाद वो भागे नहीं और कोहली को मना कर दिया। इस तरह 74 रन पर खेल रहे सेट बल्लेबाज कोहली रन आउट होने के बाद काफी निराश दिखे और आउट होकर चलते बने। ऐसे में मैच के अंत में टीम इंडिया को तीन दिन के भीतर ही 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

दरअसल, पहले मैच के 77वें ओवर में नाथन लायन गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की अंतिम गेंद पर कवर्स की दिशा में शॉट खेलने के बाद रहाणे रन लेना चाहते थे, उन्होंने गेंद को मारने के तुरंत बाद कोहली को रन लेने के लिए कहा और कोहली तेजी से दौड़ पड़े, लेकिन जब कोहली आधी पिच पर पहुंच गए थे तो रहाणे ने रन लेने से इनकार कर दिया। कवर्स की दिशा में तैनात हेजलवुड ने गेंद तुरंत लायन को दी और उन्होंने कोहली को रन आउट कर दिया। हालांकि रहाणे ने तुंरत कोहली से माफी मांगी, लेकिन तब तक बहुत देर हो गई थी। इसके बाद भी अब रहाणे ने अपनी गलती को स्वीकार था। 

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : जडेजा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, टीम इंडिया की 'Playing XI' में बना सकते हैं जगह 

ऐसे में आउट की घटना के बारे में रहाणे ने प्रेसवार्ता में कहा, "यह वास्तव में कठिन था, हम उस समय अच्छा खेल रहे थे। साझेदारी अच्छी और अच्छी चल रही थी। मैं ऑस्ट्रेलिया की ओर मूमेंटम जाते देख सकता था। दिन का खेल खत्म होने के बाद, मैंने उनसे सॉरी कहा। वह ठीक था। कोहली इसे समझ गए थे लेकिन क्रिकेट में ऐसी चीजें होती रहित हैं और हमें इसका सम्मान करना होगा।

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की 'Playing XI' में हुए 4 बड़े बदलाव, 2 नए खिलाड़ी करेंगे डेब्यू

बता दें कि इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजी सिर्फ 36 रन ही बना सकी। जिसके चलते सीरीज में पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया अब 0-1 से पीछे चल रही है। ऐसे में कप्तान विराट कोहली और मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति में टीम इंडिया के लिए दूसरे 26 दिसंबर से शुरू होने वाले मेलबर्न टेस्ट में वापसी करना एक बड़ी चुनौती होगी। 

ये भी पढ़ें - सचिन के सैंटा बनने से लेकर रोनाल्डो तक, इस तरह खिलाड़ियों ने दी क्रिसमस की बधाई

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X