Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेन को बोल्ड करते ही बुमराह के नाम जुड़ी ये ख़ास उपलब्धि

टेस्ट क्रिकेट में जैसे ही बुमराह ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को क्लीन बोल्ड किया उनके नाम एक ख़ास रिकॉर्ड जुड़ गया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 08, 2021 8:27 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जिसके दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने पारी की दूसरी नई गेंद लेने के साथ कहर बरपा दिया। उन्होंने नई गेंद लेते ही 2 विकेट थोड़े - थोड़े समयांतराल पर चटकाए। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का विकेट भी शामिल है। इस तरह टेस्ट क्रिकेट में जैसे ही बुमराह ने पेन को क्लीन बोल्ड किया उनके नाम एक ख़ास रिकॉर्ड जुड़ गया। 

दरअसल। दूसरे दिन की शुरुआत में मर्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। मगर एक बार जैसे ही लाबुशेन 91 रन पर जडेजा का शिकार बने। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज संभलकर नहीं खेल पाए। इस तरह पारी के 89वें ओवर में बुमराह की 5वीं गुड लेंथ गेंद को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन समझ नहीं पाए और क्लीन बोल्ड होकर चलते बने। बुमराह की गेंद अंदर की तरफ आई पर पेन के बल्ले और पेड के बीच गैप बनाते हुए ऑफ स्टंप पर जा लगी। कप्तान पेन 10 गेंदों में 1 रन बनाकर चलते बने। 

इस तरह टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का विकेट सबसे अधिक बार लेने वाले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बन गए हैं। बुमराह अभी तक टिम पेन को 5 बार आउट कर चुके हैं। जबकि इसके बाद इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड 3 बार तो इतने ही 3 बार प्लंकेट भी टिम पेन का विकेट ले चुके हैं। 

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : कैसे वॉर्नर की ताकत को कमजोरी बनाकर सिराज ने उन्हें किया चलता, देखें Video

वहीं मैच की बात करें तो भारत के गेंदबाजों ने दूसरी नई गेंद मिलने के बाद शानदार वापसी की है। लाबुशेन के आउट होने के बाद मैथ्यू वेड 13, कैमरून ग्रीन शून्य और कप्तान टिम पेन 1 रन को जल्दी रवाना किया। हालांकि क्रीज पर फॉर्म में आने वाले स्टीव स्मिथ ने एक छोर पर खूंटा जमा रखा है। इस तरह भारत जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलिया को ऑल आउट करना चाहेगा जिससे पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया एक बड़ा स्कोर ना खड़ा कर पाए। 

ये भी पढ़ें - पूरन का मानना, विंडीज की असली क्षमता का सही आकलन नहीं है T20 रैंकिंग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement