1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : नाथन लियोन ने माना, सिडनी टेस्ट मैच में रहाणे के खिलाफ होगा प्लान

Ind vs Aus : नाथन लियोन ने माना, सिडनी टेस्ट मैच में रहाणे के खिलाफ होगा प्लान

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन का मानना है कि बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में हार के बाद अब उनकी टीम विरोधी कप्तान अजिंक्य रहाणे के खिलाफ प्लान बनाकर मैदान पर उतरेगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 04, 2021 9:38 IST
Nathan Lyon and Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Nathan Lyon and Ajinkya Rahane

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है। जिसके तीसरे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन का मानना है कि बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में हार के बाद अब उनकी टीम विरोधी कप्तान अजिंक्य रहाणे के खिलाफ प्लान बनाकर मैदान पर उतरेगी। 

गौरतलब है कि एडिलेड में खेले गये पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया सिर्फ 36 रन पर ऑल आउट हो गई। जिसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में बिना कप्तान विराट कोहली, इशांत शर्मा, और मोहम्मद शमी के भी टीम इंडिया ने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में दमदार वापसी करते हुए जीत हासिल की। जिसमें कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न के मैदान में शानदार 112 रनों की शतकीय पारी खेली। इस तरह मैच ऑस्ट्रेलिया की पकड से दूर होता चला गया और उन्हें 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

ये भी पढ़े - ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न पार्क में ग्रैंडस्लैम के साथ होगा टेनिस का मेगा समर

इस तरह अगले मैच में रहाणे के बारे में प्लान बनाने को लेकर लियोन ने प्रेस वार्ता में कहा, "रहाणे एक वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज है। जिस तरह का धैर्य वो पिच पर दिखाते हैं। उससे उन्हें आउट करना और भी मुश्किल हो जाता है। वो आपको ज्यादा मौके नहीं देते हैं। वो बहुत ही शांत तरीके का बल्लेबाज है। मैदान में कप्तान की तरह वो खड़े रहता है। ऐसे में हमारे पास उनके खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में कुछ प्लान होंगे। जिन पर काम होगा।"

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, सिडनी टेस्ट से बाहर हुआ ये घातक तेज गेंदबाज 

बता दें कि इस समय टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। पहला मैच एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था। जिसके बाद कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में रहाणे ने शानदार वापसी करते हुए शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में जीत दिलाई थी। जिसके बाद तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में जबकि चौथा टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला जायेगा। हलांकि टीम इंडीया के मैनेजमेंट ने ब्रिसबेन जाने से मना किया है जिस पर अभी बहस जारी है। 

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने माना,  क्वारंटाइन नहीं बल्कि इस डर के कारण गाबा नहीं जाना चाहती टीम इंडिया

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X