Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अजिंक्य रहाणे के कप्तानी करने से पहले सचिन तेंदुलकर ने कही ये महत्वपूर्ण बात

सचिन ने रहाणे की कप्तानी के बारे में कहा " यह थोड़ा अलग होगा। अजिंक्य रहाणे को मैं जानता हूं। मुझे पता है कि वह काफी समझदार और संतुलित हैं।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 16, 2020 20:35 IST
IND vs AUS: Sachin Tendulkar said this important thing before captaining Ajinkya Rahane on Australia- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs AUS: Sachin Tendulkar said this important thing before captaining Ajinkya Rahane on Australia tour

17 से शुरू हो रही बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली पैटर्निटी लीव पर स्वदेश लौट आएंगे। इसके बाद बाकी बचे तीन मैचों में अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अजिंक्य रहाणे पर विश्वास जताते हुए कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छे कप्तान साबित होंगे।

ये भी पढ़ें - कतर में होंगे 2030 के एशियाई खेल, 2034 की मेजबानी सऊदी अरब को

एक यूट्यूब चैनल पर सचिन ने रहाणे की कप्तानी के बारे में कहा " यह थोड़ा अलग होगा। अजिंक्य रहाणे को मैं जानता हूं। मुझे पता है कि वह काफी समझदार और संतुलित हैं। वह आक्रामक है लेकिन उसकी आक्रामकता नियंत्रित है। मैने उसके साथ जितना समय बिताया है, मैं जानता हूं कि वह काफी मेहनती है।"

मास्टर ब्लास्टर ने आगे कहा "वह किसी बात को हल्के में नहीं लेता। अगर आप मेहनत करते हैं, ईमानदार हैं तो नतीजा अपने आप मिलता है। मुझे यकीन है कि टीम की तैयारी अच्छी होगी। नतीजे पर फोकस नहीं करें बल्कि प्रक्रिया पर ध्यान दें। नतीजा खुद ब खुद मिलेगा।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : एडिलेड टेस्ट में और भी खतरनाक हो जाते हैं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, आंकड़े कर देंगे हैरान

बता दें, इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच दूधिया रोशनी में एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा। भारत ने इस मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। सलामी बल्लेबाज के रूप में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल को चुना गया है, वहीं विकेट कीपर में ऋद्धिमान साहा को ऋषभ पंत से ऊपर जगह दी गई है।

बात भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की करें तो बुमराह और शमी के साथ तेज गेंदबाजी में उमेश यादव को चुना गया है, वहीं स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा आर अश्विन उठाएंगे। अश्विन के टीम में रहने से बल्लेबाजी में गहराई मिलेगी जो एडिलेड में भारत के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : कोहली को ‘प्वॉइंट लेस’ लगती है छींटाकशी, लेकिन जरूरत पड़ने पर पीछे नहीं हटेंगे टिम पेन

विराट कोहली के पास ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी करने का इस साल आखिरी मौका है। अगर कोहली एडिलेड टेस्ट में शतक लगा देते हैं तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह रिकी पोंटिंग के 71 शतकों की बराबरी कर लेंगे। इसके बाद उनसे आगे सिर्फ सचिन होंगे जिनके नाम 100 शतक दर्ज हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement